गोवा में 24 से होगा 'वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव', मध्यप्रदेश और राजस्थान से 50 से अधिक प्रतिनिधि आमंत्रित

जयपुर, 22 जून (हि.स.)। हमारे देश की लोकतंत्र व्यवस्था अनुसार चुनकर आनेवाले जनप्रतिनिधि संसद में बैठकर देश की जनता के हितों की रक्षा करनेवाले, तथा जनता को सुरक्षा प्रदान करनेवाले कानून बनाते हैं; परंतु जिन्हें भारत का संविधान, संप्रभुता एवं कानून ही मान्य नहीं, ऐसे लोग संसद में जाने लगे, तो निश्चित ही भविष्य में इस संविधान को संकट निर्माण हो सकता है। इस लोकसभा चुनाव में पाकिस्तान के आईएसआई से संबंध होने के आरोपित खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह और कश्मीर में आतंकवादियों को धन की आपूर्ति करने के आरोप में बंदी बनाए गए ‘रशीद इंजीनियर’ जैसे लोग देशविरोधी और अलगाववादी कारागृह से चुनाव जीतकर आए हैं। तो दूसरी ओर ‘गोवा की जनता पर संविधान बलपूर्वक थोपा गया है’, ऐसा कहते हुए गोमंतक के क्रांतिकारियों का अपमान करनेवाले विरियातो फर्नांडिस का सांसद के रूप में चुनकर आना, इसे भारतीय लोकतंत्र की असफलता ही कहना होगा।

हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि देश की सुरक्षा का विचार करने पर, माता वैष्णोदेवी जानेवाले भक्तों की बस पर आतंकवादी आक्रमण से सामने आया है कि कश्मीर में आतंकवाद अब धीरे-धीरे हिन्दूबहुल जम्मू की दिशा में बढ रहा है। पंजाब में खालिस्तानी आंदोलन सहित राष्ट्रविरोधी एवं विदेशी शक्तियां भारत को अस्थिर करने के लिए जोर-शोर से सक्रिय हो गई हैं। भारत के साथ पूरे विश्व के हिन्दुओं पर आक्रमण बढ गए हैं, जयपुर में मुसलमान बहुल क्षेत्रों से हजारों हिन्दुओं का पलायन हो रहा है। पश्चिम बंगाल में भी हिन्दुओं पर और मंदिरों पर आक्रमण बढ गए हैं। वैश्विक स्तर पर विविध देशों में बढते जानेवाले युद्ध और अस्थिरता की स्थिति को देखते हुए अनेक देश भारत की ओर आशा से देख रहे हैं; क्योंकि हिन्दू धर्म एकमात्र ऐसा धर्म है, जो विश्वबंधुत्व की और ‘वसुधैव कुटुंबकम्’ की संकल्पना सामने रखकर पूरे समाज को जोड सकता है और उसे एकजुट रख सकता है। इसलिए हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के कार्य को गति देने के लिए प्रतिवर्ष समान इस बार भी बारहवें ‘अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन’ अर्थात ‘वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव’ का आयोजन किया गया है। यह महोत्सव 24 से 30 जून तक ‘श्री रामनाथ देवस्थान’, फोंडा, गोवा में संपन्न होगा।

‘सनातन संस्था’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता चेतन राजहंस,‘गोमंतक मंदिर महासंघ’ के गोवा राज्य सचिव जयेश थळी, हिन्दू जनजागृति समिति के धर्म प्रचारक सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी ने भी अपनी बात कही। सम्मेलन में अमेरिका से नीलेश नीलकंठ ओक, त्रिनिदाद एवं टोबैगो से स्वामी ब्रह्मस्वरूपानंद महाराजी, घाना से श्रीनिवास दास, नेपाल से शंकर खराल, त्रिलोक ज्योति श्रेस्ता, जगन्नाथ कोईराला, लक्ष्मण पंथी, संतोष शाह, इंडोनेशिया से धर्म यशा आएंगे।

अधिवेशन के लिए अमेरिका, घाना, नेपाल, त्रिनिनाद एवं टोबॅगो आदि देशों सहित भारत के 26 राज्यों से 1000 से भी अधिक हिन्दू संगठनों के 2000 से अधिक प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। अधिवेशन का सीधा प्रसारण हिन्दू जनजागृति समिति के जालस्थल HinduJagruti.org द्वारा, इसके साथ ही समिति के ‘HinduJagruti’ इस ‘यू-ट्यूब’ चैनल और facebook.com/hjshindi1 इस ‘फेसबुक’ द्वारा भी किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर