हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के सात विद्यार्थियों को जापानी कंपनी में मिली प्लेसमेंट

जापानी बहुराष्ट्रीय कंपनी टोयो इंक इंडिया प्राइवेट ने किया स्लेक्ट

हिसार, 25 जून (हि.स.)। यहां के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सात विद्यार्थियों को जापानी बहुराष्ट्रीय कंपनी टोयो इंक इंडिया प्राइवेट लि. में प्लेसमेंट मिली है। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई व कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी है।

विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल के सौजन्य से नोएडा स्थित टोयो इंक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ऑन-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी विभाग के इन सात विद्यार्थियों का चयन हुआ है। प्री-प्लेसमेंट टॉक के दौरान महाप्रबंधक-मानव संसाधन रवि वेंकटरमन ने मंगलवार को बताया कि 120 साल पुराने आर्टिएंस टोयो इंक समूह की सहायक कंपनी टोयो इंक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने विज्ञान आधारित पद्धतियों और अभिनव विचारों के माध्यम से समूह की व्यावसायिक गतिविधियों को एक साथ जोड़ने के विचार के साथ 2007 में भारत में अपनी शुरुआत की थी। उन्होंने बताया कि यह कंपनी स्याही व संबद्ध उत्पादों की एक अग्रणी निर्माता है, जो विभिन्न ग्राहकों की विविध और अनुकूलित आवश्यकताओं को पूरा करती है।

प्लेसमेंट निदेशक डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि प्लेसमेंट ड्राइव में प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी विभाग के 27 विद्यार्थियों ने भाग लिया। सहायक निदेशक डॉ. आदित्य वीर सिंह ने बताया कि बीटेक प्रिंटिंग के विद्यार्थियों निखिल कुमार, नवदीप, मोनू, बीटेक पैकेजिंग के रोहित कुमार, एमश्री लोहिता, पोकला नागकृष्णवेनी तथा फैजल अंसारी का चयन चार लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ हुआ है। प्लेसमेंट ड्राइव का समन्वय प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी विभाग के निखिल कुमार ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर