पलवल : कंपनी के कर्मचारी की मौत, मुकदमा दर्ज

पलवल, 25 जून (हि.स.)। एक कंपनी प्रशासन की लापरवाही से मंगलवार को कंपनी के एक कर्मचारी की दिला का दौरा पड़ने से अस्पताल पहुंचते ही मौत हो गई। गदपुरी थाना पुलिस ने मृतक के साले की शिकायत पर कंपनी के मैनेजर व प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया। तबीयत खराब होने पर मैनेजर ने नहीं दी छुट्टी।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली निवासी अजीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह हिन्दुस्तान टाईम्स कंपनी में बतौर मैनेजर हूं। उसके पास बीती रात उसके जीजा अनुप कुमार का फोन आया तो उसने बताया कि उसके सीने में तेज दर्द हो रहा है और उसने कंपनी के मैनेजर को जब इस बारे में बताया तो मैनेजर ने छुट्टी देने से साफ मना कर दिया। उससे मैनेजर ने कहा है कि रात की ड्यूटी करके सुबह चले जाना। कंपनी में मेडिकल की कोई सुविधा नहीं है।

अगले दिन सुबह अनुप के साथ कंपनी में काम करने वाले एक लड़के ने उसके पास फोन किया कि अनुप सर्वोदय अस्पताल फरीदाबाद में है। अनुप कुमार की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई है, आप यहां आ जाओ। अजीत सिंह ने बताया कि उसने अपने जीजा अनुप कुमार के साथ कंपनी में काम करने वाले लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि कंपनी में ना तो आक्सीजन है और ना ही एम्बुलेंस व प्राथमिक उपचार की कोई व्यवस्था है।

साले की शिकायत पर मामला दर्ज

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके जीजा अनुप कुमार के बार-बार कहने पर भी कंपनी मैनेजर व प्रशासन ने उसे समय पर इलाज के लिए अस्पताल नहीं पहुंचाया। इलाज में देरी होने के चलते अनुप कुमार की कंपनी की लापरवाही से मौत हो गई। अनुप कुमार का एक 15 वर्ष का बेटा है, जो पूरी तरह अनुप पर ही निर्भर था।

गदपुरी थाना प्रभारी राजबीर सिंह ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि मृतक के साले अजीत सिंह की शिकायत पर कंपनी प्रशासन व मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर