पटना सिविल कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले की सुनवाई टली

पटना, 25 जून (हि.स.)। पटना सिविल कोर्ट में मंगलवार को नीट पेपर लीक मामले में एडीजी-5 राजेंद्र कुमार सिन्हा की बेंच में सुनवाई होनी थी लेकिन अभियोजन पक्ष ने कोर्ट को अवगत कराया कि इस मामले को सीबीआई के टेक ओवर कर लिया है। इसके बाद सिविल कोर्ट में इस मामले की सुनवाई नहीं हुई।

इस मामले में ईओयू ने एक पत्र जारी किया है, जो अभियोजन को प्राप्त नहीं हुआ है। जब यह पत्र एडीजी-5 को मिलेगा तब इसकी सुनवाई स्पेशल जज सीबीआई के यहां होगी। अभियोजन ने कहा कि दो आवेदनों संख्या 1168/24 अखिलेश कुमार और 1078 आयुष राज के बेल आवेदन को अधिवक्ता ने वापस लेने के लिए आवेदन दिया है। इस मामले में कुल नौ लोगों की सुनवाई एडीजी कोर्ट में हो रही थी, जिसमें आज आठ लोगों की सुनवाई होनी थी और बाकी एक संजीव मुखिया की अंतरिम जमानत पर सुनवाई फिर टली है।

नीट पेपर लीक कांड मामले में पटना के एसएसपी को सीबीआई ने तलब किया। सीबीआई ने कल ही नीट पेपर लीक कांड को टेक ओवर किया है। जानकारी अनुसार पटना के एसएसपी सीबीआई कार्यालय पहुंचे हैं। नीट पेपर लीक कांड मामले को लेकर एसएसपी से सीबीआई कई अहम जानकारी लेगी। वकील ने बताया कि सुनील मुखिया को भी फिलहाल इस मामले में राहत नहीं मिलेगी। सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में अब इस मामले में सुनवाई होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोविन्द/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर