संजना आत्महत्या काण्ड, दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध दर्ज हो एफआईआर : राष्ट्रभक्त संगठन

राष्ट्र भक्त संगठन ज्ञापन देते हुए

झांसी,25 जून(हि. स.)। राष्ट्रभक्त संगठन एवं बुंदेलखंड समृद्धि विकास परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अड़जरिया के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से भेंट कर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन दिया। जिसमें समाज कल्याण विभाग व बैंक के कर्मचारी जिनकी लापरवाही से छात्रवृत्ति मिलने में दिक्कत हुई है व संजना कुशवाहा ने आत्महत्या की है। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई।

ज्ञापन के माध्यम से बताया कि समाज कल्याण विभाग के द्वारा हर कार्य को लटकाकर रखा जाता है व जब तक इन लोगों को रुपये प्राप्त न हो तब तक न तो किसी की छात्रवृत्ति देते हैं, न विधवा पेंशन, बुजुर्ग पेंशन और न ही एससी/एसटी वर्ग द्वारा लिखाये गये मुकदमा के रुपये रिलीज करते हैं। ऐसे अनेक मामले हो चुके हैं।

अभी हाल ही में बड़ागांव क्षेत्र में रहने वाली होनहार छात्रा संजना कुशवाहा जो बुन्देलखण्ड यूनिवर्सिटी की होनहार छात्रा थी, उसकी छात्रवृत्ति न मिलने के कारण छात्रा को लगा कि वह आगे की पढ़ाई नहीं कर पायेगी। बार-बार समाज कल्याण विभाग एवं बैंक के चक्कर लगाने के बाद भी छात्रवृत्ति नहीं दी गई, बहानेबाजी की जाती रही। छात्रा व उसकी मां ने जब कहा कि छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी तो मैं पढ़ नही पाऊंगी और अपनी जान दे दूंगी। इस पर समाज कल्याण विभाग ने कहा कि न जाने कितने लोग मरने की धमकी देते रहते हैं लेकिन मरता कोई नहीं है, जाओ जाकर मर जाओ। इन लोगों द्वारा छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाया गया है।

प्रतिनिधिमंडल ने मांग करते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त विभागीय कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाए। इस दौरान इंद्र कुमार पांडे, अर्पित शर्मा, दीपक वर्मा, राहुल नेवारिया, भूपेंद्र, अभिषेक, शिवम, अर्जुन, गोलू, सोनू, कुणाल खटीक, शिबू, सत्येंद्र, प्रिंस बाल्मीकि, अतुल, सुमित कनौजिया, सागर, मनप्रीत, राहुल, धर्मेंद्र, शिवम, नितिन बाल्मीकि, मोनू डीजे, राज खटीक और आशीष वर्मा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/सियाराम

   

सम्बंधित खबर