सनकी युवक ने भाभी एवं मासूम को तलवार से काटा

महिला की मौत-बच्चा रिम्स रेफर, आरोपित गिरफ्तार

पलामू, 28 जून (हि.स.)। जिले के पांडू थाना क्षेत्र के महूगांवा गांव में एक सनकी युवक ने तेज धारदार हथियार-तलवार से अपनी भाभी पर वार कर हत्या कर दी। महिला पर तीन बार वार करने के बाद युवक गांव के एक डेढ़ वर्षीय बच्चे सूर्या गुप्ता पिता बिगन साव पर भी हमला किया। गर्दन पर तलवार से मारा। बच्चा उस वक्त अपनी मां की कंधे पर था। बच्चे को बेहतर इलाज के लिए एमआरएमसीएच में भर्ती किया गया। यहां से उसे रांची रिम्स भेजे जाने की सूचना है। बच्चे के गर्दन पर 25 से 30 टांके लगाए गए हैं। शुक्रवार को एमआरएमसीएच में मृत महिला की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताते चले कि गुरुवार की शाम लगभग 7.30 बजे आशीष विश्वकर्मा उर्फ उपेंद्र विश्वकर्मा पिता शंकर विश्वकर्मा नामक युवक ने अपनी चचेरी भाभी रेखा देवी ( 25) पति वशिष्ठ विश्वकर्मा पर तेज धारदार हथियार तलवार से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के वक्त घर पर केवल उसकी सास थी। वह भी बच्चे को लेकर छत पर गई थी। इसी का फायदा उठाकर आरोपी घर में घुसा और घटना को अंजाम दिया। महिला की सास का कहना है कि तलवार से मारने पर उसकी बहू ने बचाने की गुहार लगाई। जबतक छत से नीचे आती, तबतक उपेंद्र उसकी हत्या कर फरार हो गया था।

महिला पर हमला करने के बाद उपेन्द्र बच्चे पर वार किया एवं वही पर तलवार फेंक कर फरार हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उपेन्द्र सड़क पर भी लोगों को धारदार हथियार तलवार लेकर दौड़ाते देखा गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पांडू पुलिस ने हत्यारे आशीष विश्वकर्मा उर्फ उपेंद्र विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

इधर, मृतका के परिजनों का कहना है कि आशीष विश्वकर्मा उर्फ उपेंद्र विश्वकर्मा से पूर्व से किसी प्रकार का झगड़ा नहीं था। सभी लोग आपस में भाईचारे के साथ रह रहे थे, परंतु एकाएक इतनी बड़ी घटना को क्यों अंजाम दिया, वह समझ से परे है। परिजनों ने कहा कि कुछ दिनों से उपेंद्र विश्वकर्मा की दिमागी हालत ठीक नहीं थी। जिस दिन शाम में हत्या की, उसकी सुबह मंदिर में पूजा अर्चना की थी। नारियल फोड़ा था और सारे लोगोंमें बांटा था। बात-बात पर उसने यह भी कहा था कि आज किसी की हत्या करनी है। हालांकि उसकी बात को लोगों ने हल्के में लिया। लोगों को लगा कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं चल रही है, इसलिए ऐसे ही बोल रहा होगा।

मृतका रेखा देवी के पिता राजेश विश्वकर्मा और उनकी पत्नी भी अपनी बेटी की हत्या की सूचना मिलने के बाद एमआरएमसीएच पहुंचे। रेखा की मां का रो रोकर बुरा हाल बना हुआ था। अस्पताल परिसर में ही बैठकर वह रो रही थी। उनके साथ आई अन्य महिलाएं लगातार उन्हें समझा रही थीं। इसी बीच रेखा के पिता राजेश विश्वकर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक साजिश के तहत ससुरालपक्ष के लोगांे ने हत्या करायी है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर