कोलकाता में एक और मॉब लिंचिंग, मोबाइल चोरी के संदेह में व्यक्ति की हत्या

कोलकाता, 29 जून (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में कानून हाथ में लेकर लोगों की सामूहिक हत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बउबाजार के बाद अब साल्ट लेक में भी एक व्यक्ति की मॉब लिंचिंग हुई है। मोबाइल चोरी के संदेह में उसे पीट-पीट कर मौत के घाट उतारा गया है। विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

शनिवार को एक अधिकारी ने बताया कि मोबाइल चोरी के संदेह में इलेक्ट्रॉनिक कंपलेक्स थाना इलाके के पोलेरहाट में यह घटना घटी है। यहां एक व्यक्ति को संदिग्ध तौर पर चोरी करने के आरोप में लोगों ने पकड़ लिया और कई लोगों ने मिलकर उसे बर्बर तरीके से मारा-पीटा। रक्तरंजित हालत में वह गिर पड़ा था, जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उसे अस्पताल पहुंचाया तो चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। प्रारंभिक तौर पर मामला दर्ज करने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी से पूछताछ कर वारदात में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले बउबाजार में भी एक हॉस्टल के अंदर मोबाइल चोरी के संदेह में एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा गया था। इस सिलसिले में पुलिस ने 14 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया है। राज्य के उत्तर 24 परगना, नदिया और अन्य जिलों में भी इसी तरह से बच्चा चोरी और अन्य संदेह में सामूहिक हमले की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर