राजस्थान रग्बी टीम का जयपुर पहुंचने पर किया जोरदार स्वागत

जयपुर , 29 जून (हि.स.)। नवीं जूनियर रग्बी फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप में उपविजता रही राजस्थान रग्बी टीम का जयपुर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया।

राजस्थान रग्बी संघ के चेयरमैन पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि प्रतियोगिता ताका यह आयोजन 25 एवं 26 जून को पुणे के बालेवाडी स्टेडियम में आयोजित हुआ था। जिसमें राजस्थान रग्बी ने महाराष्ट्र को 28-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर राजस्थान का नाम रोशन किया। मिश्रा ने बताया कि राजस्थान टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता और राज्य का गौरव बढ़ाया। राजस्थान रग्बी की टीम के खिलाडियों का शनिवार को जयपुर पहुंचने पर माला, मैडल और कीट पहनाकर जोरदार स्वागत किया ।

मिश्रा ने बताया की विश्व के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबॉल के बाद सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पावर का खेल रग्बी है। पिछले कुछ वर्षों से हमारे देश भारत में इसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और युवाओं का इसके प्रति रुझान भी बढ़ रहा है।

राजस्थान रग्बी संघ के सचिव कुलदीप सिंह राजावत ने बताया कि फाइनल मुकाबले में राजस्थान का सामना ओडिशा से हुआ। यह मैच बेहद कड़ा और प्रतिस्पर्धी था, जिसमें राजस्थान ने 5 अंक बनाए लेकिन ओडिशा की टीम ने 10 अंकों के साथ जीत हासिल की और चौंपियन बनी। फाइनल में राजस्थान का प्रयास और संघर्ष प्रशंसनीय रहा।

राजस्थान रग्बी संघ संयुक्त सचिव रविंद्र सिंह ने बताया की राजस्थान टीम और उनके सभी खिलाड़ियों को इस बेहतरीन यात्रा के लिए हार्दिक बधाई । उन्होंने हमें गर्व करने का अवसर दिया है और हमें विश्वास है कि भविष्य में वे और भी ऊंचाइयों को छूएंगे। फाइनल में हार के बावजूद, उन्होंने जिस तरह से खेला, वह प्रेरणादायक है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर