देवभूमि उत्तराखंड में घुसपैठियों का कब्जा : मुकेश पांडेय

- बाहर से आए लोगों के सत्यापन की मांग

देहरादून, 29 जून (हि.स.)। भारतीय धार्मिक एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश पांडेय ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में बाहरी घुसपैठियों ने कब्जा कर रखा है। 2012 से लेकर 2024 तक की बात करें तो वोट प्रतिशत बदला हुआ है। उन्होंने कहा कि जल्द ही संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व डीजीपी को ज्ञापन सौंपेगा और प्रदेश भर में पुलिस सत्यापन का कार्य कराने के साथ दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग करेगा। उनकी मांग है कि बाहर से आए लोगों का सत्यापन करें और सरकार सरकारी जमीनों को तत्काल खाली कराएं।

उत्तरांचल प्रेस क्लब के पास एक सभागार में शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश पांडेय ने कहा कि नैनीताल के रामनगर ब्लाक अंतर्गत पूछड़ी ग्राम पंचायत रहमत नगर के नाम से बस चुकी है, जहां वन विभाग की जमीन पर 1002 परिवार के लगभग पांच हजार से अधिक लोग रहते हैं। वन विभाग ने कई बार इनको खाली करने का नोटिस भेजा है, लेकिन यह 10 रुपये के स्टांप पेपर पर अपना फर्जी मालिकाना हक दिखा रहे हैं। इन लोगों ने अपना आधार कार्ड भी बनवा रखा है। बिजली-पानी का कनेक्शन लगवा रखा है। चार हजार लोगों ने अपना वोटर कार्ड भी बनवा रखा है।

मुकेश पांडेय ने आगे कहा कि ताजा घटना की बात करें तो हल्द्वानी के बभनपूरा का दंगा कौन भूल सकता है। आज भी लोग यहां पर नजूल की जमीन पर अवैध कब्जा करके बैठे हैं। उन्होंने तीर्थस्थल भी नहीं बख्शे हैं। देवभूमि में देश-विदेश से आने वाले करोड़ों सनातनियों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। हाल ही में ऐसे लोगों को गंगा महासभा ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है।

रवि बडोला हत्याकांड के आरोपितों को हो फांसी, जब्त हो सारी संपत्ति

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मंजीत रावत ने कहा कि हाल ही में हुए रवि बडोला हत्याकांड में शामिल आरोपितों की सारी संपत्ति सरकार जब्त करे और फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर फांसी की सजा दिलाए, ताकि देवभूमि में दोबारा इस तरह की घटना न हो।

भारतीय धार्मिक एकता परिषद का उद्देश्य सबका कल्याण हो

संरक्षक मंडल के सदस्य विपिन कैथोला ने कहा कि संगठन का मुख्य उद्देश्य भारतीय संस्कृति से उपजे सभी धर्म के लोगों को एक साथ लाना है। हमारी सबकी मातृ भूमि जन्म भूमि एक है। हम सब भारत माता की संतान हैं। हमारी पूजा पद्धति भिन्न हो सकती है, वैचारिक मतभेद हो सकते हैं परंतु उद्देश्य एक है। सबका कल्याण हो।

गौरव डींगिया बने उत्तराखंड के संगठन महासचिव

प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र जाजेडी ने बताया कि संगठन के संरक्षक मंडल के सदस्य विपिन कैथोला की सहमति और राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश पांडेय के आदेशानुसार संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ता गौरव कुमार डींगिया को उत्तराखंड प्रदेश का संगठन महासचिव नियुक्त किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर