मुरादाबाद जनपद में 15 जुलाई से संचालित होगी ई-आफिस की व्यवस्था

अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र।अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र।अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र।अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र।अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र।

- अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र बोले अगले माह ई-ऑफिस से जुड़ जाएंगे सभी विभाग

मुरादाबाद, 29 जून (हि.स.)। मुरादाबाद जनपद में 15 जुलाई से ई-आफिस की व्यवस्था संचालित की जाएगी। नई व्यवस्था शुरू होने पर एक ही क्लिक में फाइलें कंप्यूटर या लैपटॉप पर खुल जाएंगी। अब अधिकारी और कर्मचारी विभाग की फाइलों के खोने या गायब होने का बहाना नहीं बना सकेंगे।

मुरादाबाद के अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र ने शनिवार को बताया कि जिले के सभी विभागों को 15 जुलाई से ई आफिस से जोड़ने के लिए सारे अभिलेखों को ऑनलाइन कर दिया गया है। विभागों के प्रभारियों को कोड दिए जाएंगे। अभिलेखों का संचालन डिजिटल हस्ताक्षर के माध्यम से किया जाएगा। अधिकारी खुद संबंधित फाइल खोलकर देख लेंगे। अधिकारी भी लापरवाही करेंगे तो डीएम या अन्य वरिष्ठ अधिकारी लापरवाही को पकड़ लेंगे। इस मामले में जिला स्तर पर अधिकारियों और कर्मचारियों की ट्रेनिंग चल रही है।

ई-आफिस की व्यवस्था के तहत पूरे सिस्टम का संचालन एडीएम प्रशासन गुलाब चंद्र और एडीएम वित्त एवं राजस्व सत्यम मिश्रा की देखरेख में किया जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों को कंप्यूटर चलाने में दक्षता जरूरी है। अभी कर्मचारियों की संख्या का आंकलन कर उनको छांटा जाएगा। हिन्दुस्थान समाचार/निमित/सियाराम

   

सम्बंधित खबर