जेकेईडीआई ने एसपीएमआर कॉलेज के छात्रों के लिए 'आइडिया जनरेशन वर्कशॉप' आयोजित की

जम्मू, 29 जून (हि.स.)। जम्मू और कश्मीर उद्यमिता विकास संस्थान, जेकेईडीआई ने अपने बाडी ब्राह्मणा परिसर में जम्मू-कश्मीर स्टार्टअप नीति के तहत छात्रों के लिए ‘आइडिया जनरेशन वर्कशॉप’ आयोजित की। कार्यशाला का आयोजन जम्मू-कश्मीर स्टार्टअप नीति 2024-27 के तहत किया गया जिसका उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के युवाओं में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देना है।

कार्यशाला में एसपीएमआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स, जम्मू के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। प्रतिभागियों को उनकी रचनात्मक सोच और विचार निर्माण कौशल को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न अभ्यासों और गतिविधियों के माध्यम से निर्देशित किया गया। कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को अपनी उद्यमशीलता क्षमता का पता लगाने और वास्तविक दुनिया की समस्याओं के लिए अभिनव समाधान विकसित करने के लिए एक मंच प्रदान करना था। इस कार्यक्रम में उद्योग विशेषज्ञों और स्टार्टअप संस्थापकों ने भी बातचीत की जिन्होंने प्रतिभागियों के साथ अपने अनुभव और अंतर्दृष्टि साझा की।

सीआईआईबीएम के प्रभारी जाहिद अली डार और अन्य स्टाफ सदस्यों जिनमें सोराब मेंगी, सहायक प्रबंधक एफएंडए और शिवानी शर्मा, सहायक संकाय शामिल हैं, ने जम्मू-कश्मीर स्टार्टअप नीति और जेकेईडीआई में उपलब्ध इनक्यूबेशन सुविधाओं का संक्षिप्त विवरण दिया। उन्होंने नीति के तहत दिए जाने वाले विभिन्न लाभों और अवसरों पर प्रकाश डाला जिसमें फंडिंग, मेंटरशिप और नेटवर्किंग सहायता शामिल है। जेकेईडीआई के निदेशक राजिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि जेकेईडीआई जम्मू-कश्मीर में उद्यमिता और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा मानना है कि हमारे युवाओं में अपार संभावनाएं हैं और हम उन्हें सफल होने के लिए आवश्यक सहायता और संसाधन प्रदान करने के लिए समर्पित हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर