हजारीबाग जिला राइफल शूटिंग प्रतियोगिता शुरू

हजारीबाग, 29 जून (हि.स.)। जिला राइफल एसोसिएशन के तत्वावधान में शनिवार को स्थानीय कर्जन ग्राउंड स्टेडियम में फर्स्ट जिला शूटिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ डीजीपी अजय कुमार सिंह, डीआईजी सुनील भास्कर, डीसी नैंसी सहाय, एसपी अरविंद कुमार सिंह, ब्रिगेडियर राजेश करेल, एसडीपीओ सदर कुमार शिवाशीष, एसडीओ शैलेंद्र कुमार, डीएसपी हेडक्वार्टर नीरज कुमार, एनटीपीसी पकरी बरवाडीह के जीएम फैज तय्यब ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

स्वागत भाषण में राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश रंजन ने कहा कि उन्होंने कैसे कम संसाधनों और सचिव नीलेंद्र जयपुरियार के साथ मिलकर इस फायरिंग रेंज को डेवलप किया। डीजीपी अजय कुमार सिंह ने कहा कि बड़े-बड़े देशों में किस तरह लोग एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में भाग लेकर अपने दिमाग को व्यस्त रखते हैं। इस प्रकार भारत में भी लोगों को अपने बच्चों को एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में व्यस्त कर उसकी प्रतिभा को उभर सकते है। साथ ही उन्होंने डीसी से अनुरोध किया कि बच्चों की सुविधा के लिए 25 मीटर और 50 मी का रेंज दिया जाना चाहिए।

सचिव नीलेंदु जयपुरियार ने कहा कि बच्चों के लिए एक बड़ी सुविधा यहां की गई है और आने वाले समय में यहां के बच्चे नेशनल स्तर तक जाएंगे उसके लिए वह प्रयासरत है। उन्होंने हेमंत कुमार को धन्यवाद किया। उनके द्वारा प्रदान किया गया एक लाख 40 हजार रुपये का कंप्यूटर बच्चों के एनालिसिस के लिए बहुत ही आवश्यकता थी, जिसकी पूर्ति उन्होंने की है। डीजीपी ने कोच रिद्धि कुमारी, संदीप कुमार, तनवीर, राहुल को सम्मानित किया। धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष हरीश श्रीवास्तव, मंच संचालन विश्वेन्दु जयपुरियार ने किया।

इस मौके पर भैया अभिमन्यु प्रसाद, मुन्ना सिंह, विनोद मेहता, सियाराम सिंह, बबलू सिंह और मनोज गुप्ता, सब्रोटो राय सहित कई अन्य उपस्थित हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल /चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर