वन मंत्री कश्यप वन विभाग के वाहन चालक कर्मचारी संघ के प्रांतीय सम्मेलन में हुए शामिल

जगदलपुर, 30 जून (हि.स.)। वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री केदार कश्यप ने स्थानीय वन विद्यालय के सभागार में आज रविवार को आयोजित वन विभाग के वाहन चालक कर्मचारी संघ के प्रथम प्रांतीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए वन विभाग के वाहन चालक कर्मचारी संघ के मांगों पर सहानुभूति विचार करने आश्वस्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हितों के प्रति कटिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि वन विभाग का अमला विषम परिस्थिति में काम करते हुए वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा में निरंतर योगदान देता है। भविष्य में वनों की महत्ता को मद्देनजर रखकर हम सभी को मिलकर वनाच्छादित इलाके में लगातार वृद्धि करने के लिए सहभागिता निभाना जरूरी है। वन क्षेत्र में वृद्धि के साथ ही वन विभाग के अमले को ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए बेहतर कार्य किये जाने कहा। साथ ही इस दिशा में स्थानीय लोगों की भागीदारी सुनिश्चित किये जाने पर जोर दिया।

इस दौरान विधायक जगदलपुर व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने भी सम्बोधित कर वन कर्मचारियों को धरातल पर वनों के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु ग्रामीणों की व्यापक सहभागिता सुनिश्चित कर उन्हें वन आधारित एवं वनोपज प्रसंस्करण सम्बन्धी आयमूलक गतिविधियों से जोड़ने पर बल दिया।

कार्यक्रम के आरंभ में वन विभाग के वाहन चालक कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष रफीक खान ने संघ के प्रथम प्रांतीय सम्मेलन आयोजन प्रतिवेदन तथा संघ के मांगों के बारे में अवगत कराया। इस अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित मुख्य वन संरक्षक बस्तर वन वृत्त आरसी दुग्गा,मुख्य वन संरक्षक वन्य प्राणी आरके पाण्डे, डीएफओ उत्तम गुप्ता और अन्य अधिकारी तथा वन विभाग के वाहन चालक कर्मचारी संघ के पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर