प्री बीएड एवं प्री. डीएलएड प्रवेश परीक्षा संपन्न

कलेक्टर ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

बेमेतरा, 30 जून (हि.स.)। छग व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा आयोजित प्री. बीएड एवं प्री. डीएलएड परीक्षा आज रविवार को जिले में दो पालियों में आयोजित की गई थी। उक्त परीक्षा के सफल संचालन एवं परीक्षार्थियों के सुविधा की दृष्टि से जिला बेमेतरा में कुल 33 परीक्षा केन्द्र बनाये गये थे। जिसके मद्देनज़र आज सुबह 10 बजे कलेक्टर एवं जिला दंडधिकारी रणबीर शर्मा ने गर्ल्स शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक शाला बेमेतरा के साथ विभिन्न केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

बीएड प्रवेश परीक्षा प्रथम पाली की परीक्षा सकुशल शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। इस दौरान जिलाधीश द्वारा केंद्र के प्रत्येक कक्ष में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और सीसीटीवी की जानकारी ली। इस निरीक्षण का उद्देश्य परीक्षा प्रक्रिया की सुचारू और पारदर्शी संचालन को सुनिश्चित करना था। कलेक्टर ने परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था, परीक्षार्थियों के लिए आवश्यक सुविधाएं को देखा। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने परीक्षा केंद्रों की तैयारियों का जायजा लिया और किसी भी तरह की अनियमितता से बचने के निर्देश दिए।

जिलाधीश ने परीक्षा संचालन के लिए निर्धारित प्रोटोकाल एवं सुरक्षा का पालन करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उन्होंने पर्यवेक्षकों से कहा कि परीक्षा सम्पन्न होने के पश्चात निर्धारित समय पर दस्तावेजों का मिलान एवं आवश्यक कार्रवाई सही तरीके से करें। परीक्षा हॉल में अनुशासन और समय-सीमा का ध्यान रखने को कहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर