नीट पेपर लीक मामला : सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को गिरफ्तार किया

-चेयरमैन दीक्षित पटेल के लिए रिमांड मांगेगी सीबीआई

गोधरा, 30 जून (हि.स.)। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट-यूजी) परीक्षा में पेपर लीक मामले में सीबीआई ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन दीक्षित पटेल को गिरफ्तार किया है। सीबीआई आरोपित दीक्षित पटेल के रिमांड की मांग के लिए अहमदाबाद के सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश करेगी।

सीबीआई ने शनिवार देर रात जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन दीक्षित पटेल को गिरफ्तार करने के बाद रविवार को मेडिकल के लिए गोधरा सिविल हॉस्पिटल लेकर पहुंची। गोधरा नीट परीक्षा केस में पकड़े गए आरोपितों के साथ दीक्षित पटेल का सम्पर्क होने की शंका में उसे पकड़ा गया है। सीबीआई अधिकारी आरोपित दीक्षित पटेल को गोधरा सेशन कोर्ट में रिमांड के लिए पेश करने पर गोधरा कोर्ट ने सीबीआई की विशेष कोर्ट में उन्हें पेश करने को कहा था। चूकी सीबीआई ने आरोपित को गिरफ्तार किया है, इसलिए कोर्ट ने उन्हें सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश करने को कहा है। इसके बाद सीबीआई के अधिकारी आरोपित पटेल को लेकर अहमदाबाद के लिए रवाना हुए हैं।

दूसरी और गोधरा चीफ कोर्ट से मामले के अन्य 4 आरोपितों की 4 दिन का रिमांड हासिल करने के बाद सीबीआई ने उनसे पूछताछ शुरू की है। कोर्ट से रिमांड लेने के बाद शनिवार देर रात गोधरा बी-डिवीजन थाने में देर रात तक पूछताछ की गई। दूसरे दिन रविवार सुबह को गोधरा सर्किट हाउस में चारों आरोपितों तुषार भट्ट, आरीफ वोरा, परषोत्तम शर्मा और विभोर आनंद के साथ पूछताछ की गई। सर्किट हाउस में पुलिस की सख्त पहरेदारी रखी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिनोद

   

सम्बंधित खबर