पलवल : क्राइम ब्रांच की टीम ने कुख्यात आरोपी को किया गिरफ्तार

पलवल, 4 जुलाई (हि.स.)। जिले में क्राइम ब्रांच होडल पुलिस ने हत्या, लूट, किडनैपिंग व मादक पदार्थ तस्करी जैसे मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ जिले संगीन धाराओं में पांच मुकदमे दर्ज है। वर्ष 2021 के हत्या के मामले में आरोपी को शहर थाना पुलिस को सौंप दिया गया।

डीएसपी विशाल कुमार ने गुरूवार को जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी रविंद्र कुमार की टीम ने हत्या, लूट, किडनैपिंग व मादक पदार्थ तस्करी के कई मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे पेंगलतू गांव निवासी आरोपी सुनील उर्फ बोबी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को आगामी कार्रवाई के लिए वर्ष 2021 के हत्या मामले में थाना शहर पलवल पुलिस के हवाले किया गया है। डीएसपी ने बताया कि जब आरोपी का आपराधिक रिकार्ड खंगाला तो कई संगीन मामले दर्ज मिले।

आरोपी के खिलाफ दर्ज थे कई मुकदमे

जिनमें शहर थाना में आरोपी के खिलाफ पहला मुकदमा 5 दिसंबर 2021 को आल्हापुर गांव निवासी गोपाल की हत्या का मुकदमा, जिसमें अदालत ने वर्ष 2022 में आरोपी को भगोड़ा घोषित किया हुआ है। दूसरा मुकदमा मुंडकटी थाने में 24 सितंबर 2022 को जिला भरतपुर राजस्थान निवासी नासिर से चाकू व हथियार के बल पर स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, 11 हजार रुपए नगद और मोबाइल फोन लूट कर ले जाने का दर्ज है। तीसरा मुकदमा सदर थाने में 20 नवंबर 2023 को ओला कैब किराए पर करके चालक के हाथ पैर बांधकर जंगल में फेंककर गाड़ी को लूटकर ले जाने का।

नशा तस्करी के भी मामले दर्ज

चौथा मुकदमा होडल थाने में 17 सितंबर 2023 को 106 किलो 900 ग्राम गांजा बरामद हुआ था, और पांचवां मुकदमा बडौदा मेव थाना (राजस्थान) में दर्ज 9 मार्च 2024 को स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में सिलेंडर में भरकर उड़ीसा से 50 किलो गांजा लेकर आते समय मौके से भागने वालों में मुख्य आरोपी सुनील था।सभी मुकदमों में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर पिछले तीन साल से फरार चल रहा था।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर