पीडब्लूडी और स्वास्थ्य विभागों की विफलता से दिल्ली वाले परेशान: वीरेन्द्र सचदेवा

नई दिल्ली, 04 जुलाई (हि.स.)। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) और स्वास्थ्य विभाग को विफल बताया। गुरुवार को प्रेसवार्ता में वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार का लोक निर्माण विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। स्वास्थ्य विभाग ने दिल्लीवासियों को पूरी तरह निराश किया है। लेकिन संबंधित विभाग के मंत्री गंदी राजनीति में लगे हुए हैं और उनके पास अपने विभाग के प्रदर्शन में सुधार के लिए समय नहीं है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल विस्तार की लागत वृद्धि घोटाला एक सुनियोजित घोटाला है, जिसे तत्कालीन पीडब्लूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने योजना बनाई थी। अस्पताल का विस्तार स्टील आधारित संरचना है और हमारी जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि सत्येंद्र जैन ने एक निश्चित टेंडर देने के बजाय रेट कांट्रैक्ट के आधार पर टेंडर दिया। रेट कांट्रैक्ट के आधार पर टेंडर दिए जाने के परिणामस्वरूप, हर बार स्टील और अन्य निर्माण सामग्री की कीमतें बढ़ती हैं, तो दरें भी बढ़ जाती हैं।

उन्होंने कहा कि आतिशी को यह बताना चाहिए कि सत्येंद्र जैन ने अस्पताल के लिए रेट कांट्रैक्ट के आधार पर टेंडर क्यों दिया और लागत बढ़ने के बावजूद समाप्ति तिथि को बढ़ाने की अनुमति क्यों दी। आतिशी अपने लोक निर्माण विभाग के 670 करोड़ रुपये के घोटाले से ध्यान भटकाने के लिए शिक्षकों के तबादले के मुद्दे को उठा रही हैं। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में एक तिहाई ऑपरेशन थिएटर खराब हैं।

सचदेवा ने कहा कि यहां तक कि एलएनजेपी अस्पताल के 7 में से 3 ऑपरेशन थिएटर खराब हैं। इसी तरह, दिल्ली सरकार के दो अन्य प्रमुख अस्पतालों जीटीबी और डीडीयू अस्पतालों में आधे ऑपरेशन थिएटर खराब हैं। मंत्री आतिशी को अपने विभाग में भ्रष्टाचार के बारे में दिल्लीवासियों को जवाब देना चाहिए, जबकि सौरभ भारद्वाज को बताना चाहिए कि ऑपरेशन थिएटर काम क्यों नहीं कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विजयलक्ष्मी/आकाश

   

सम्बंधित खबर