वीर चिलाराय की भूमि बंगाईगांव में अभाविप का प्रशिक्षण शिविर शुरू

बंगाईगांव (असम), 01 जुलाई (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषध (अभाविप) का द्वितीय प्रांत प्रशिक्षण शिविर राज्य के राष्ट्रीय जीवन के साहस और प्रेरणा के प्रतीक महावीर चिलाराय की पवित्र भूमि बंगाईगांव में 01 से 04 जुलाई तक आयोजित किया जा रहा है। ज्ञात हो कि प्रशिक्षण शिविर का पहला चरण ढेकियाजुली में आयोजित किया गया था और दूसरा चरण आज बंगाईगांव में शुरू हुआ।

अभाविप के बढ़ते संगठनात्मक कार्यों को देखते हुए प्रशिक्षण शिविर दो चरणों में आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण शिविर के दूसरे चरण में दक्षिण असम के जिलों, पहाड़ी जिलों और बराक घाटी के जिलों के कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं।

प्रदेश प्रशिक्षण शिविर में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को विद्यार्थी परिषद के कार्य एवं आदर्शों पर प्रशिक्षित किया जाएगा। एक आदर्श छात्र संगठन के रूप में अभाविप के कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के लिए हर वर्ष प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जाते हैं।

चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को अभाविप की कार्य पद्धति, संगठन का इतिहास और भविष्य में संगठन को कैसे आगे ले जाना है, इसका प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन सत्र में मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री चेटच भाई सुखारिया, असम प्रदेश के उपाध्यक्ष मैहुर्सा बोड़ो, प्रांत संगठन मंत्री अनुप कुमार और प्रांत सह मंत्री कनक लाल देव विशेषकर उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/आकाश

   

सम्बंधित खबर