फरीदाबाद: डिलीवरी के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

फरीदाबाद, 4 जुलाई (हि.स.)। फरीदाबाद में एक निजी अस्पताल में नॉर्मल डिलीवरी के दौरान इलाज में लापरवाही बरतने के चलते जच्चा ( महिला) की मौत का मामला सामने आया है। नीलम बाटा रोड स्थित एस्कॉर्ट फॉर्टिस हॉस्पिटल में बीते मंगलवार की लगभग साढ़े दस बजे सैनिक कॉलोनी की रहने वाली एक 9 महीने की गर्भवती महिला नेहा अरोड़ा पत्नी अंकित अरोड़ा को डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था जहां पर बुधवार रात महिला की मौत हो गई।

इस मामले में पीडि़त परिवार ने अस्पताल में महिला की डिलीवरी करने वाली डॉक्टर अनीता सोनी पर इलाज में लापरवाही बरतने के गंभीर आरोप लगाए है। वहीं इस मामले में अंकित अरोड़ा के पड़ोसी सुरेश ने बताया कि अंकित अरोड़ा की पत्नी नेहा अरोड़ा उम्र 35 वर्ष को बीते मंगलवार की सुबह लगभग 10.30 बजे लेबर पेन होने पर इलाज के लिए भर्ती कराया था। नेहा अरोड़ा का 9 महीने तक एस्कॉर्ट फोर्टीज अस्पताल की डॉक्टर अनीता सोनी से इलाज चलता रहा। नेहा की एक 7 साल की बच्ची है उसकी डिलीवरी भी इसी अस्पताल में कराई गई थी।

इसी विश्वास के चलते नेहा का गर्भावस्था के दौरान एस्कॉर्ट फोटोस में ही अनीता सोनी से चेकअप कराते रहे मंगलवार को जब नेहा को भर्ती कराया गया तो नेहा काफी लेबर पेन हो रहा था नेहा ने कहा था कि वह उसका ऑपरेशन कर बच्चे की डिलीवरी कर दें , लेकिन अनीता सोनी ने कोई सुनाई नहीं की बल्कि कहती रही कि नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी जब नॉर्मल डिलीवरी नहीं हुई तो नेहा को दौरे पडऩे लगे इसके बाद आनन-फानन में बेहोश हालत में नेहा को आईसीयू में भर्ती किया गया। नेहा का ऑपरेशन किया गया जिसके बाद डॉक्टरों ने पहले बताया कि नेहा ने एक बेटी को जन्म दिया है दोनों को अस्पताल में इलाज के लिए रखा गया । लेकिन 2 घंटे बाद फिर उन्होंने बताया कि बेटी नहीं बेटा पैदा हुआ है। इस दौरान मंगलवार से लेकर नेहा का आईसीयू में इलाज चलता रहा डॉक्टर ने किसी को मिलने तक नहीं दिया जब बीती रात नेहा के पति अंकित अरोड़ा ने डॉक्टर से जिद की वह अपनी पत्नी को दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल में लेकर जाना चाहते हैं उसे डिस्चार्ज कर दिया जाए तब उसके कुछ देर बाद ही डॉक्टरों ने बताया कि नेहा की मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

   

सम्बंधित खबर