नव वर्ष के पहले दिन मंदिरों में पूजा के लिए उमड़ी भीड़

अररिया फोटो:मंदिर में पूजा के लिए उमड़ी भीड़अररिया फोटो:मंदिर में पूजा के लिए उमड़ी भीड़अररिया फोटो:मंदिर में पूजा के लिए उमड़ी भीड़अररिया फोटो:मंदिर में पूजा के लिए उमड़ी भीड़अररिया फोटो:मंदिर में पूजा के लिए उमड़ी भीड़

अररिया,01 जनवरी (हि.स.)।

नव वर्ष के पहले दिन जिले के मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। मंदिरों का पट खुलने के साथ ही सुबह से ही भक्त उमड़ पड़े।

अररिया के मां खड़गेश्वरी काली मंदिर, मदनपुर स्थित मद्नेश्वरनाथ धाम शिव मंदिर,कुर्साकांटा के सुंदरनाथधाम मंदिर,रानीगंज के बसेटी स्थित इंद्रमतेश्वर मंदिर,अररिया के ठाकुरबाड़ी,फारबिसगंज के सांवलिया कुंज ठाकुरबाड़ी,बड़ा शिवालय,पंचमुखी हनुमान मंदिर,नरपतगंज के दुर्गा मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों और देव स्थल में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दिनभर उमड़ी रही। मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए युवाओं की भी भारी भीड़ देखी गई।

श्री लक्ष्मी नारायण ठाकुरबाड़ी में पूजा करने के लिए पहुंचे विजय मिश्रा,पवन शर्मा,पूजा कुमारी,मोनिका देवी, रितु देवी,बबली कुमारी आदि ने बताया कि साल का पहला दिन है।ऐसे में पहले दिन भगवान के दरबार में हाजिरी लगाना जरूरी है पहले दिन भगवान की अराधना करने से मन में शांति मिलती है। युवा रुपेश कुमार सिंह ने बताया कि सनातन धर्म में किसी भी शुभ काम की शुरुआत पूजा से होती है।ऐसे में नए साल के पहले दिन पूजा किए जाने से मन में शांति मिलती है और भगवान से कामना की गई कि नव वर्ष में सबों को सुख समृद्धि मिले।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर