एमवी एक्ट में किये गये बदलाव के विरोध में वाहनों के पहिए रहे जाम

-स्थानीय सवारियों के साथ ही बाहर जाने वाले लोगों को भी करना पड़ा परेशानी का सामना

गोपेश्वर, 02 जनवरी (हि.स.)। एमवी एक्ट में किये गये बदलाव को लेकर चमोली जिले के अधिकांश टैक्सी यूनियनों के साथ ही ट्रांसपोर्ट यूनियनों ने अपने वाहनों के पहिए जाम रखे। हिट एंड रन कानून को काला कानून बताते हुए इसके वापस लिये जाने की मांग की है।

चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर समेत जिले के पोखरी, कर्णप्रयाग, देवाल, थराली आदि स्थानों पर संचालित होने वाले टैक्सी यूनियनों ने सरकार के एमवी एक्ट में बदलाव को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है। जिससे स्थानीय सवारियों समेत दूर-दराज के क्षेत्रों को जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों की ओर से घूम-घूम वाहनों को रोका गया और उनमें बैठी सवारियों को भी उतार कर वाहनों को खड़ा कर दिया गया।

जय मां भवानी टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष इन्द्र सिंह, लाटू देवता टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह, देहरादून दिल्ली हल्द्वानी टैक्सी रोटेशन प्रभारी जीवन गडिया ने सरकार की ओर से बनाया गया हिट-एंड-रन कानून को ड्राइवरों के लिए काला कानून बताते हुए विरोध किया। उन्होंने सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि जब तक टैक्सी यूनियन की मांग पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रखा जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर