बेतिया राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय को जीविका दीदियां मुहैया करा रही है ताज़ा और पौष्टिक भोजन

बेतिया, 02 जनवरी (हि.स)। जीविका दीदियों ने राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय में मरीज़ों को ताज़ा, स्वच्छ एवं पौष्टिक आहार बना कर अस्पताल में भर्ती मरीजों तक पहुंचाने की कमान सम्भाल ली है। सुबह सात बजे से ही कुल 18 प्रशिक्षित जीविका दीदी दो शिफ्ट में मरीज़ों को सेवा दे रही हैं.

जीविका दीदी की रसोई बिजनेस इकाई के तकनीकी सलाहकार बजरंग लाल ने बताया कि सुबह के समय अस्पताल में भर्ती मरीजों को आहार के रूप में दूध, अंडा, फल और ब्रेड मुहैय्या कराया जा रहा है, जबकि दोपहर में चावल, दाल, हरी सब्ज़ी और दही, और रात में रोटी दाल और सब्ज़ी दिया जा रहा है. साथ ही साथ मरीजों के परिजन,अस्पताल के डॉक्टर स्टाफ एवं नर्स को उचित मूल्य पर भोजन की उपलब्धता की जा रही है.

जीविका के गैर कृषि प्रबंधक सोहेल राज दीदी की रसोई की हॉस्पिटैलिटी विंग की बारीकी से मोनिटरिंग कर रहे हैं ताकि आगंतुक नए नए व्यंजनों का भी लुत्फ दीदी की रसोई से उठा सकें.

जिला परियोजना प्रबंधक ने जानकरी दी कि जीविका की सभी मीटिंग और कार्यशाला में भी रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था दीदी की रसोई करेगी. साथ ही साथ अगले चरण में दूसरे सरकारी और गैर सरकारी विभागों से समन्वय स्थापित कर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा ताकि दीदी की रसोई से जीविका दीदियों को अधिक से अधिक मुनाफा हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार / अमानुल हक़ /चंदा

   

सम्बंधित खबर