कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 4 जून को होगी मतगणना, चप्पे चप्पे पर तैनात रहेंगे पुलिस के जवान

गोपालगंज, 02 जून (हि.स.)।लोकसभा चुनाव के मतगणना को लेकर थावे के डायट में मतगणना केंद्र बनाया गया है। मतगणना मंगलवार को सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलट की गणना होगी। इसके आधे घंटे के बाद 8:30 बजे से ईवीएम से मतों की गिनती होगी।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि मतगणना को लेकर तीन स्तरीय सुरक्षा इंतेजाम किए गए है और सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। वज्रगृह में जिस स्थान पर ईवीएम रखा गया है वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। स्थल के चारों ओर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

परिसर में किसी को भी भटकने की अनुमति नहीं है। ईवीएम व वीवीपैट की सुरक्षा में 24 घंटे अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात है। मतगणना स्थल के पास सुरक्षा ऐसी है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। सुरक्षा के मद्देनजर मतगणना केंद्र की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी। ड्रोन कैमरे से सुबह से लेकर मतगणना के अंतिम समय तक निगरानी रखी जाएगी।

मतगणना के बाद जीत हार होने पर कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रहेगी। साथ ही एक टीम सोशल मीडिया की हर गतिविधि पर नजर रखेगी।मतगणना के बाद एहतियातन किसी प्रकार की जुलूस पर पाबंदी रहेगी। वैध पास व तलाशी के बाद ही कोई भी मतगणना स्थल में प्रवेश कर सकेगा। एसपी ने बताया कि मतगणना के बाद किसी प्रकार के जुलूस पर पाबंदी रहेगी। केंद्र के आस पास के साथ पूरे जिले में धारा 144 लागू रहेगी। मतगणना केंद्र में अनाधिकृत किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा। मतगणना केंद्र के अंदर मोबाइल या किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना वर्जित रहेगा ।

हिन्दुस्थान समाचार/ अखिला/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर