नैनीताल: दो विधानसभाओं से चुनाव लड़ने वाला बसपा नेता जिला बदर

नैनीताल, 03 जनवरी (हि.स.)। बसपा यानी बहुजन समाज पार्टी से दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले सुंदर लाल आर्य को नैनीताल पुलिस ने 6 माह के लिये जिला बदर कर दिया है।

बताया गया है कि उसके खिलाफ उसके गांव के लोगों की जमीनों की धोखाधड़ी से संबंधित कई शिकायतें थीं। उसे गुंडा एक्ट के तहत भी निरुद्ध किया गया था। नैनीताल पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार तल्लीताल के थानाध्यक्ष रमेश बोरा के नेतृत्व में ज्योलीकोट के चौकी प्रभारी अविनाश मौर्य ने जिला मजिस्ट्रेट नैनीताल द्वारा उत्तर प्रदेश गुण्डा नियन्त्रण अधिनियम 1970 की धारा-3 के तहत पारित आदेश के अनुपालन में सुंदर लाल पुत्र दानी राम निवासी सूर्याजाला पोस्ट दोगड़ा, थाना तल्लीताल जनपद नैनीताल को कड़ी हिदायत देकर जनपद नैनीताल की सीमा से बाहर कर 6 माह हेतु जिला बदर की कार्रवाई की। बताया कि अभियुक्त के विरुद्ध थाना तल्लीताल और काठगोदाम में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस कार्रवाई में आरक्षी दिनेश कार्की व बब्बू मियां भी शामिल रहे।

उल्लेखनीय है कि सुंदर लाल 2017 के विधानसभा चुनाव में नैनीताल और 2022 के चुनाव में कालाढुंगी विधानसभा सीटों के बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। 2022 के शपथ पत्र में उसने खुद पर दो आपराधिक मुकदमे दर्ज होने का जिक्र किया था। उसके विरुद्ध हल्द्वानी में उसके गांव के लोगों ने भी कार्रवाई करने की मांग करते हुए धरना दिया था।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर