स्वच्छता की ओर रिषड़ा नगरपालिका का एक और कदम, अब रिषड़ा में सड़कों पर नहीं दिखेगा कूड़ा

Rishra Municipality's another step towards cleanliness, now garbage will not be seen on the roads in Rishra

हुगली, 03 जनवरी (हि.स.)। स्वच्छ सुंदर रिषड़ा के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे रिषड़ा नगरपालिका ने नए वर्ष में स्वच्छता की ओर एक और कदम बढ़ाया है। जानकारों का मानना है कि नगरपालिका के इस कदम के बाद अब तकरीबन दो लाख लोगों की आबादी वाले औद्योगिक उपनगर रिषड़ा के सड़कों पर कूड़ा नहीं दिखेगा।

दरअसल, बुधवार को रिषड़ा नगरपालिका के चेयरमैन विजय सागर मिश्रा के पहल पर रिषड़ा में गारबेज कलेक्शन मोबाइल वैन की शुरुआत हुई है। मिश्रा ने बताया कि ये गारबेज कलेक्शन मोबाइल वैन रिषड़ा की विभिन्न सड़कों पर दिनभर दौड़ेंगे और यत्र तत्र पड़े हुए कूड़े को उठाएंगे। यदि किसी नागरिक को सड़क पर कूड़ा पड़ा हुआ दिखता है तो वे नगरपालिका द्वारा निर्धारित व्हाट्सएप नंबर पर कूड़े की तस्वीर के साथ उसका लोकेशन भेज सकते हैं जिसके बाद नगरपालिका की गारबेज कलेक्शन मोबाइल वैन मौके पर पहुंचकर कूड़ा संग्रह कर लेगी।

मिश्रा ने बताया कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुप्रेरणा से ये संभव हुआ है। चेयरमैन ने रिषड़ा के लोगों से एक बार फिर अपील की कि वे जहां तहां कूड़ा न फेंके। कूड़ा को कूड़े संग्रह करने वाले गाड़ी में ही फेंके या नगरपालिका के सफाई कर्मचारी को ही सौंपे।

मिश्रा ने बताया कि वर्तमान में नगरपालिका की 55 गाड़ियां रोज नियमित रूप से रिषड़ा के विभिन्न इलाकों से कूड़ा संग्रह करती हैं। रोज नियमित रूप से रिसड़ा में कूड़ा संग्रह करने का काम जारी रहे है। रिषड़ा शहर को और स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए मोबाइल गारबेज कलेक्शन वैन की अतिरिक्त सेवा शुरू की गई है। फिलहाल नगरपालिका की 30 मोबाइल गारबेज कलेक्शन वैन को इस काम में लगाया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर