आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत, एक घायल

कानपुर, 03 जनवरी (हि.स.)। मौसम के बदले मिजाज से बुधवार को हल्की बारिश हुई। इसके साथ ही महाराजपुर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली भी गिरी। इससे एक किसान की मौत हो गई और दूसरा युवक झुलस गया। उसे हैलट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राजस्व विभाग को जानकारी देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

फतेहपुर के औंग थाना क्षेत्र के बेनीखेड़ा निवासी किसान कैलाश निषाद (42) महाराजपुर थाना क्षेत्र के गौशाला गांव में भोला निषाद का खेत बटाई पर ले रखा था। खेत पर गेहूं की फसल खड़ी थी, जिसकी रखवाली को लेकर कैलाश खेत के किनारे फूस की मड़ैया डाल रखे था। बुधवार को भी उसी मड़ैया में रहकर वह खेत की रखवाली कर रहा था कि इसी दौरान बारिश के बीच तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाश से बिजली गिरी, जिसमें कैलाश झुलस गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए फौरन हैलेट अस्पताल भेजा लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड दिया। घटना के समय उसके साथ मौजूद एक और किसान फतेहपुर जाफरगंज का रहने वाला देश राज (62) भी बिजली की चपेट में आकर घायल हो गया, जिसका हैलट अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर फतेहपुर से राजस्व की टीमों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया और पीड़ित परिवारों को सरकारी राहत दिलाए जाने का भरोसा दिलाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर