पीटीटीआई विजयपुर ने कोर्ट मॉक ड्रिल का आयोजन किया

जम्मू, 3 जनवरी (हि.स.)। न्यायालयों के समक्ष उपस्थिति के संबंध में पुलिस कर्मियों और विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रशिक्षुओं को जागरूक करने और अभियोजन गवाहों के रूप में अपने बयानों का निपटान करने के लिए, पुलिस तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान (पीटीटीआई) विजयपुर ने यूएपीए मामलों के तहत एक मूट कोर्ट मॉक ड्रिल कार्यवाही का आयोजन किया।

हसीब-उर-रहमान-आईपीएस, डीआइजी एसआईयू जम्मू जोन ने पूरी कार्यवाही का निरीक्षण किया। इस अवसर पर, यूएपीए मामले की मॉक ड्रिल आयोजित की गई, जिसमें मामले के पुलिस गवाह मूट कोर्ट के सामने पेश हुए और नामित बचाव वकील द्वारा जिरह की गई। इस अवसर पर बोलते हुए, डीआइजी एसआईयू जम्मू जोन ने उम्मीद जताई कि इस तरह के म्यूट कोर्ट ट्रायल से निश्चित रूप से पुलिस कर्मियों को अदालती कार्यवाही को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी।

इससे पहले, शिव कुमार-आईपीएस, प्रिंसिपल पीटीटीआई विजयपुर ने डीआइजी एसआईयू जम्मू जोन और विभिन्न जिलों के अन्य जांच अधिकारियों का स्वागत किया। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी आसिफ इकबाल, अल्ताफ वाहिद और रोहित तडयाल ने अदालती कार्यवाही का संचालन किया और जांच अधिकारियों को यह भी बताया कि यूएपीए मामलों में जांच में सुधार कैसे किया जाए और मामलों की सुनवाई के दौरान अदालत में बयान कैसे दर्ज किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर