जनवरी माह में होगी पंचायत स्तर से जिला स्तर तक होगी त्रिस्तरीय जनसुनवाई

जयपुर, 3 जनवरी (हि.स.)। जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं एवं समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए जनवरी महीने में त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जनसुनवाई में मुख्य सचिव वीसी के माध्यम से जनसुनवाई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि माह के प्रथम चार जनवरी 2024 को प्रातः 11 बजे से 2 बजे तक जिले के समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालय अथवा चिन्हित स्थल पर जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें उपखण्ड अधिकारी एवं विकास अधिकारी तथा उपखण्ड स्तर के समस्त विभागों के अधिकारियों द्वारा ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई की जाएगी। वहीं, माह के द्वितीय 11 जनवरी 2024 को प्रातः 11 बजे से 2 बजे तक जिले के पंचायत समिति मुख्यालय अथवा उपखण्ड कार्यालय अथवा अथवा चिन्हित स्थल पर जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें उपखण्ड स्तर के समस्त अधिकारियों द्वारा जिला कलक्टर एवं प्रमुख विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों के पर्यवेक्षण में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई की जाएगी। माह के तृतीय 18 जनवरी 2024 को प्रातः 11 बजे से 2 बजे तक जिला परिषद सभागार में संभागीय आयुक्त के पर्यवेक्षण में जिला कलक्टर एवं जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा जिला स्तरीय जनसुनवाई की जाएगी।

जिला कलक्टर ने बताया कि के उन्होंने बताया कि अधिकारियों को जनसुनवाई में प्राप्त परिवेदनाओं का 3 दिवस में संपर्क पोर्टल पर दर्ज करने के लिए निर्देशित किया गया है। जनसुनवाई के दौरान सम्पर्क पोर्टल पर असंतुष्ट परिवादियों को बुलाकर उनकी समस्या समाधान कराया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर