भगवान श्रीराम का आदर्श आज भी प्रासांगिक मेनका गांधी

The ideals of Lord Shri Ram are still relevant today. ManekaThe ideals of Lord Shri Ram are still relevant today. ManekaThe ideals of Lord Shri Ram are still relevant today. ManekaThe ideals of Lord Shri Ram are still relevant today. Maneka

मेनका गाँधी ने अक्षत वितरित कर 22 जनवरी को दिवाली मनाने का किया आह्वान

सुलतानपुर, 4 जनवरी (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी ने सुल्तानपुर दौरे के तीसरे अंतिम दिन कूरेभार ब्लाक के लमकना दूबेपुर गांव में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर दर्शन हेतु व 22 जनवरी को घर-घर दिवाली मनाने हेतु पूजित अक्षत महिलाओं को वितरित किया।

इसके बाद जू०हा०स्कूल करवटे गांव में विकास विभाग द्वारा आयोजित जन चौपाल कार्यक्रम में शामिल होंकर बड़ी संख्या में फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण किया।जन चौपाल के दौरान आई 100 शिकायतों में सबसे अधिक शिकायतें विद्युत बिलों में त्रुटि,राशन कार्ड,आवास एवं राजस्व से संबंधित थी।

नारायनपुर गांव के प्रेम नारायण पाण्डेय ने ड्रेन सफाई,धूधू में खेल मैदान व प्राइमरी स्कूल में बिजली व्यवस्था, खरसोमा की सुमन देवी ने किसान सम्मान निधि दिलाने, श्याम नारायण यादव सैदखानपुर ने वृद्धा पेंशन के लिए प्रार्थना पत्र दिया।

यहां पर श्रीमती गांधी ने कहा मैं अन्याय व भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करती। प्रशासन लोगों को सरकार की मंशानुरूप त्वरित व पारदर्शी न्याय दिलाने में दिलचस्पी दिखाएं।धनपतगंज ब्लॉक मुख्यालय पर श्रीमती गांधी ने विधायक विनोद सिंह की मौजूदगी में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत 300 लाभार्थियों को टूल किट एवं प्रमाणपत्र का वितरण किया। उन्होंने यहां पर जल जीवन मिशन के हर घर नल से जल देने की योजना में गुणवत्तापूर्ण कार्य करने व पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़कों को तत्काल मरम्मत कराने के लिए विभागीय अधिकारियों को सख्ती से निर्देशित किया।

विधायक विनोद सिंह ने भी संबोधित किया। सांसद मेंनका संजय गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी के कार्यकाल में रामराज्य वापस आ रहा है। श्रीमती गांधी ने कहा कि हजारों वर्ष पूर्व भगवान श्रीराम का आदर्श आज भी प्रासंगिक है।उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने जिस तरह से परिवार एवं सत्ता का परित्याग कर जरूरतमंदों के लिए संघर्ष कर उन्हें न्याय दिलाने का काम किया था।उसी प्रकार हमारी सरकार भी जरूरतमंदों के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा हमारी सरकार में महिलाओं का सम्मान बढ़ा है,यही रामराज्य की परिकल्पना थी। इसके पहले सांसद अमरबोझा गांव में भाजपा नेता शशिकांत पांडे के पिता के निधन पर तथा चौहान का पुरवा निवासी राम सजीवन चौहान के बड़े भाई के निधन पर उनके परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट कर ढांढस बंधाया। सांसद ने आवास पर चौपाल में आई सैकड़ों शिकायतों को निस्तारित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। सांसद मेनका 2:05 बजे सड़क मार्ग से कूरेभार से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे होते हुए दिल्ली चली गई।

इस दौरान प्रतिनिधि रणजीत कुमार,ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि नवनीत सिंह,शशीकांत पाण्डे, मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी, जि०प० सदस्य जफर खान,पन्ना लाल जायसवाल, संदीप पांडेय, संतोष सिंह, मनीष तिवारी, राघवेन्द्र श्रीवास्तव,रघुवीर सिंह, बबलू मिश्रा, संदीप तिवारी अनवर खान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर