भारतीय संस्कृति की सीढ़ी के माध्यम से आगे बढ़ेंगे तब निश्चित ही भारत विकसित होगा : केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम

बीकानेर, 4 जनवरी (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने गुरुवार को बीकानेर में कहा कि भारतीय संस्कृति की सीढ़ी के माध्यम से जब हम आगे बढ़ेंगे तब भारत निश्चित रुप से विकसित होगा।

वे यहां नत्थूसर बास स्थित श्री विवेकनाथजी की बगीची (श्री नवलेश्वर मठ) में श्री श्री 1008 श्रोत्रिय परिव्राजकाचार्य पूज्य गुरुवार श्री विवेकनाथजी महाराज योगेश्वर के निर्वाण दिवस पर समाधि महापूजन पश्चात अपना उद्बोधन दे रहे थे।

इस अवसर पर 1008 नवलेश्वर मठ सिद्धपीठ, बीकानेर के अध्यक्ष अधिष्ठाता महंत योगी शिवसत्यनाथजी महाराज के सानिध्य में श्री नवलेश्वर मठ में समाधि का महापूजन, अभिषेक किया गया। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर को लेकर पूरे देश में उत्साह, उमंग है। कालखंड में ऐसा काम होने जा रहा है, जो इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने इस मौके पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के बारे में भी जानकारी दी। मठ के संत योगी विलासनाथ जी महाराज ने बताया कि इससे पहले समाधि महापूजन पं. जुगल किशोर ओझा 'पूजारी बाबा' के सानिध्य में पंडितों द्वारा किया गया। इस मौके पर राज्य के अनेक जिलों से भी संतगण पधारे और महाप्रसादी ग्रहण की।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर