आयुक्त ने छतरपुर अनुमंडल तथा हरिहरगंज प्रखंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

पलामू, 4 जनवरी (हि.स.)। आयुक्त दशरथ चन्द्र दास ने आज अनुमंडल कार्यालय, छतरपुर तथा प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। आयुक्त ने कार्यरत पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को ईमानदारी पूर्वक, सक्रियता से कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे। इसके लिए सभी कर्मचारी सहयोगात्मक भावना से कार्य करें। जरूरतमंद व्यक्ति को जिला एवं प्रमंडल कार्यालय जाने की आवश्यकता नहीं पड़े, इसका पूरा ध्यान रखें। प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर ही लोगों की समस्याएं दूर करने से आमजनों को आर्थिक और समय दोनों की बचत होगी।

आयुक्त ने अनुमंडल कार्यालय, छतरपुर तथा प्रखंड एवं अंचल कार्यालय, हरिहरगंज में कार्यरत कर्मचारियों से परिचय प्राप्त करते हुए उनके कार्य आवंटन एवं कार्य प्रगति की जानकारी ली। साथ ही कार्यों में गति लाकर समाज के अंतिम एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं से अच्छादित करने का निर्देश दिया।

अनुमंडल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने भवन की जीर्ण-शीर्ण स्थिति पर नाराजगी जताई। उन्होंने अनुमंडल कार्यालय भवन छतरपुर के रंगरोगन एवं अन्य व्यवस्थाएं दुरूस्त करने को लेकर भवन निर्माण विभाग को पत्र भेजने का निदेश दिया। अनुमंडल पदाधिकारी हिरा कुमार ने बताया कि भवन निर्माण विभाग को अनुमंडल भवन का रंगरोगन एवं अन्य व्यवस्थाएं दुरूस्त करने संबंधी पत्र भेजा गया है। आयुक्त ने छतरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं छतरपुर थाना प्रभारी तथा हरिहरगंज थाना प्रभारी से विधि व्यवस्था की भी जानकारी ली। साथ क्षेत्र में विधि व्यवस्था दुरूस्त करने का निदेश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर