मेरठ में एसडीएम कार्यालय के बाहर किसान ने किया आत्मदाह

मेरठ, 05 जनवरी (हि.स.)। मवाना तहसील में शुक्रवार को एक किसान ने एसडीएम कार्यालय के बाहर आत्मदाह कर लिया। उसे 70 फीसदी जली हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसान ने वन विभाग पर अपनी फसल को जबरन जोतने का आरोप लगाया गया है।

हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के अलीपुर मोरना गांव के समीप वन विभाग के कृष्ण वन ब्लॉक में विभाग की करीब तीन हेक्टेयर भूमि पर पिछले कई वर्षों से ग्रामीणों द्वारा अवैध कब्जा था। जिस पर गुरुवार को वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए भूमि को अपने कब्जे में ले लिया।

डीएफओ राजेश कुमार के निर्देश पर वन विभाग के सर्वेयर विजेंद्र सिंह, रेजर रविकांत, लेखपाल सचिन तोमर, रोहित शर्मा ने टीम के साथ सरकारी भूमि पर वन विभाग का ट्रैक्टर चलाकर उसे कब्जा मुक्त कराया था।

क्षेत्रीय वन अधिकारी रविकांत चौधरी ने बताया कि अतिक्रमण मुक्त कराकर वन विभाग ने इस भूमि को अपने कब्जे में ले लिया है। यह अभियान लगातार चलता रहेगा।

अलीपुर मोरना निवासी किसान जगबीर ने इस भूमि को अपना बताते हुए विरोध जताया था। शुक्रवार को किसान ने मवाना तहसील में जाकर एसडीएम कार्यालय के सामने खुद पर तेल डालकर आग लगा ली, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। उसे मवाना सीएचसी में ले जाया गया। 70 प्रतिशत जली हालात में उसे मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. कुलदीप/दीपक

   

सम्बंधित खबर