बांदा में एक से आठ तक के विद्यालयों में 14 जनवरी तक अवकाश

बांदा, 05 जनवरी (हि.स.)। जनपद में पिछले 15 दिनों से लगातार कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। कोहरा, बारिश और गलन से जनजीवन अस्त व्यस्त है। सर्दी के कारण लगातार पारा लुढ़क रहा है। बढ़ती सर्दी को देखते हुए जिला अधिकारी ने सभी माध्यम के स्कूलों को कक्षा आठ तक 14 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र में भी अवकाश रहेगा।

जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने बताया है कि कड़ाके की सर्दी एवं शीतलहर के कारण 01 जनवरी से 14 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थायें (प्राथमिक विद्यालय एवं जूनियर हाईस्कूल) बन्द रहेंगे। विद्यालयों में अधिकतर आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन भी हो रहा है। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चे प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से भी छोटे होते हैं एवं वहां पर सर्दी से बचाव के कोई साधन उपलब्ध नहीं हैं।

इसलिए आंगनबाड़ी केन्द्रों पर उपस्थित होने वाले 3-6 वर्ष आयु के लाभार्थी बच्चों को भी शीतकालीन सत्र में कड़ाके सर्दी एवं शीतलहर से बचाने के लिए सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भी 14 जनवरी तक का अवकाश घोषित किया जाता है। अवकाश अवधि में सभी आंगनवाडी केन्द्र खुले रहेंगे। आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका द्वारा लाभार्थियों को टेक होम राशन का वितरण करते हुए सामुदायिक गतिविधियों एवं अन्य शासकीय कार्यों का निष्पादन पूर्ववत किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल /दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर