सड़क सुधारीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया धरना शुरू

गोपेश्वर, 06 जनवरी (हि.स.)। चमोली जिले के दशोली विकास खंड के खैनुरी के ग्रामीणों ने शनिवार से अपर चमोली-खैनुरी मोटर मार्ग के सुधारीकरण की मांग को लेकर गांव में ही एक बार फिर से धरना शुरू कर दिया है।

ग्रामीण खीम सिंह बिष्ट कहना है कि बीते चार-पांच सालों से भीमतला-अपर चमोली-खैनुरी मोटर मार्ग की दशा काफी दयनीय चल रही है। इसकी सुधारीकरण की मांग को लेकर गांव में ही बीते माह 26 अक्टूबर से 21 नवम्बर तक धरना और क्रमिक अनशन करते रहे। स्थानीय विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन से मिलने के बाद 30 दिसम्बर तक सड़क सुधारीकरण का कार्य शुरू कर दिए जाने के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना स्थगित कर दिया था, लेकिन समयावधि पूर्ण होने के बाद भी अभी तक सड़क के सुधारीकरण की दिशा में कोई ठोस पहल न होने से दुःखी ग्रामीणों ने दोबारा से गांव में ही धरना प्रर्दशन शुरू कर दिया है।

ग्रामीण अनिल रावत का कहना है कि इस संबंध में एक ज्ञापन जिलाधिकारी और संबंधित विभागों को भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस बार उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक की सड़क सुधारीकरण का कार्य आरंभ नहीं हो जाता है। धरना देने वालों में खीम सिंह, वीरेंद्र सिंह बिष्ट, सोबन सिंह, संजय सिंह, अनिल रावत, रेखा देवी, ग्राम प्रधान देवेश्वरी देवी, अंजू देवी आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर