प्रेस क्लब में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

हरिद्वार,16 अप्रैल (हि. स.)। मुख्य विकास अधिकारी एवम नोडल अधिकारी स्वीप प्रतीक जैन ने प्रेस क्लब में पत्रकारों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर सीडीओ ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया लोकतंत्र के लिए अत्यावश्यक व महत्वपूर्ण है। एक ओर जहां मीडिया निर्वाचन प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शिता से संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, वहीं त्वरित गति से सूचनाओं के आदान प्रदान में सेतू का कार्य करती है।

उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि सभी पत्रकार स्वयं अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें और दूसरों को भी प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि मतदान दिवस पर मतदान करते समय किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को मतदान केन्द्र के अन्दर नहीं ले जाएं, ईवीएम मशीन में एक से अधिक बटन दबाने का प्रयास न करें, वोट अमान्य हो सकता है। उन्होंने कहा वोट अनमोल है, किसी प्रकार के प्रलोभन में न आये। सुनिश्चित करें कि वोट डालते समय आपके मतदान की गोपनीयता भंग न हो।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेस क्लब के अध्यक्ष अमित शर्मा ने तथा संचालन महासचिव डॉ.प्रदीप जोशी ने एवं आभार कोषाध्यक्ष राहुल वर्मा द्वारा किया गया।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर