कूड़े के ढेर में मिला वृद्ध का शव, पास में मिला कपड़ा और धूप के साथ खोई

बर्दवान, 06 जनवरी (हि.स.)। बर्दवान जिले के ऑफिसर्स कॉलोनी इलाके में शनिवार कूड़े के ढेर से एक वृद्ध का शव बरामद किया गया। शव के पास ही एक कंबल पर अंतिम संस्कार में लगने वाला मार्किन का कपड़ा, धूप और खोई पड़ा हुआ था। इसके अलावा शव के पास एक मूढ़ी का पैकेट भी पड़ा हुआ था।

स्थानीय लोगों का दावा है कि संभवतः परिवार के सदस्य दाह संस्कार का खर्च उठाने में सक्षम नहीं थे। इसलिए उसके शव को उसके परिवार वालों ने कूड़े के ढेर में रख दिया।

शनिवार सुबह नगरपालिका के कर्मचारी कूड़ा उठाने पहुंचे तो उनकी नजर इस पर पड़ी। इसके बाद कर्मचारी ने इलाके के लोगों को इसकी सूचना दी और स्थानीय लोगों ने बर्दवान थाने को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नगरपालिका के कर्मचारी शेख साबिर ने बताया कि जब वे मौके पर कूड़ा उठाने आये तो उन्होंने शव देखा। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया। दूसरी ओर, स्थानीय निवासी मोनी सरकार और प्रोसेनजीत घोष ने कहा कि यह किसी परिचित का शव नहीं है। मृतक की उम्र 60 वर्ष से अधिक है। उनका मानना है कि किसी ने इसे फेंक दिया है क्योंकि उनके पास इसका अंतिम संस्कार करने की शक्ति नहीं थी। बहरहाल, खबर लिखे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर