तरुण गोगोई सरकार ने 5 लाख डी-वोटर बनाए: अजमल

बरपेटा (असम), 06 जनवरी (हि.स.)। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने बाघबर में एक शिलान्यास समारोह के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि तरुण गोगोई नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने एक वर्ष के अंदर राज्य में 5 लाख डी-वोटर बना दिए।

बाद में अजमल ने बाघबर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों को सिर्फ़ आश्वासन दिया। उन्होंने सवाल किया कि डिटेंशन कैंप किसने बनाया? डी-वोटर का मुद्दा किसने बनाया? एनआरसी की समस्या किसने पैदा की ? तरुण गोगोई नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों के सामने अनेक समस्याएं पैदा कर दी। इससे पहले प्रफुल्ल महंत नेतृत्व वाली सरकार ने एक लाख डी-वोटर बनाए थे, लेकिन तरुण गोगोई नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने एक साल के अंदर पांच लाख डी-वोटर बना दिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अतीत में मुसलमानों को धोखा दिया है। पार्टी ने मुस्लिम लोगों का बहिष्कार किया है। कांग्रेस जमीन का पट्टा देती, डी वोटर नहीं बनाती, डिटेंशन कैंप नहीं बनाती, स्कूल-कॉलेज देती और पढ़ाती तो यह स्थिति नहीं होती। स्कूल कालेज में मुस्लिम समुदाय के बच्चों को पढ़ने का अवसर नहीं दिया। इसलिए मैं (अजमल) आपसे आग्रह करता हूं कि मुझे 2024 के चुनावों में काम करने का मौका दें।

अजमल ने मुसलमानों से शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ें तो किसी अजमल की जरूरत नहीं है। मुसलमानों के बच्चों को बड़ा आदमी, अच्छा इंसान बनाने पर ध्यान देना चाहिए। राजनीतिक नेताओं के भाषण सुनना बंद करें। चुनाव के दौरान पैसे के लालची होने से बचें। चर क्षेत्र में प्रतिभा है। इसलिए अजमल ने माता-पिता से बच्चों का अधिक देखभाल करने का आग्रह किया। कई राजनेताओं ने चुनाव जीते और अपने लिए इमारतें बनाईं, लेकिन अजमल और अजमल फाउंडेशन ने स्कूल कॉलेज बनाए। मीडिया के कई सवालों का अजमल ने इस दौरान खुलकर उत्तर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर