बर्मीज सुपारी पार कराने में शामिल तीन पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

हैलाकांदी (असम), 06 जनवरी (हि.स.)। बर्मीज सुपारी की तस्करी में शामिल तीन पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हैलाकांदी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) समीर डी बरुवा ने आज मीडिया को बताया कि रात्रि के 10 बजे से सुबह तक चौकी पर तीन पुलिस अधिकारी तैनात थे। जिनमें सशस्त्र शाखा के उप-निरीक्षक (एबीएसआई) मुंसी मुर्मू, सशस्त्र शाखा लांस नायक रंजीत गोवाला तथा एक अन्य शामिल थे। बिलाईपुर थाना प्रभारी को पता चला कि ये तीन अधिकारी ट्रक ड्राइवरों को धमकी दे रहे थे और उन्हें असम में प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए पैसे वसूल रहे थे। चूंकि यह सीमा पर था, इसलिए प्रभारी अधिकारी ने मामले के बारे में लाला पुलिस स्टेशन ओसी को सूचित किया। वे दोनों चौकी पर पहुंचे और स्थिति का आकलन किया।

जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों ने बिलाईपुर थाना प्रभारी को करीब 42 हजार 500 रुपये सौंपे। तीनों पुलिस अधिकारियों को हिरासत में ले लिया गया और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) अथवा संशोधित भारतीय न्याय संहिता (विधायिकाधीन) की धारा 164, 384 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया।

यह सामने आया है कि, तीन पुलिस अधिकारियों में से, एबीएसआई मुंशी मुर्मू और एबी रंजीत गोवाला असम पुलिस की पहली कमांडो बटालियन के पुलिस कैडर हैं। जबकि, लांस नायक संजय रॉय हैलाकांदी डीएफओ में प्रतिनियुक्ति पर हैं।

इसके बाद शुक्रवार की रात तीन अन्य पुलिस अधिकारियों को हैलाकांदी के धलचेरा चेकपॉइंट की ड्यूटी पर नियुक्त किया गया। एबी चंद्रजीत सिन्हा, एबी दिलीप सुब्बा तथा एक अन्य शामिल हैं।

एएसपी ने कहा बताया कि नवनियुक्त एबी चंद्रजीत सिन्हा, एबी दिलीप सुब्बा ने मामले की जानकारी धलचेरा पुलिस स्टेशन को दी और तदनुसार, प्रभारी अधिकारी मौके पर पहुंचे और एबी लांस नायक आशिम सिन्हा को पकड़ लिया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर