भारतीय महिला हॉकी टीम ने खूंटी के एस्ट्रोटर्फ मैदान में खेला अभ्यास मैच

खूंटी, 6 जनवरी (हि.स.)। एफआईएच हॉकी ओलिंपिक क्वालीफायर के लिए झारखंड आयी भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को खूंटी पहुंची और शाम को बिरसा कॉलेज स्थित एस्ट्रोटर्फ मैदान में अभ्यास मैच खेला। भारतीय महिला हॉकी टीम में जिले की निक्की प्रधान सहित सभी खिलाड़ी शामिल थे।

बिरसा कॉलेज मैदान में भारतीय महिला हॉकी टीम के अभ्यास मैच को देखने के लिए उपायुक्त लोकेश मिश्रा, उप विकास आयुक्त नीतीश कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान, परियोजना निदेशक आईटीडीए श्रीकांत विसपुते सहित जिले के हॉकी खिलाड़ी और अन्य खेल प्रेमी बड़ी संख्या में उपस्थित होकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों का उसाहवर्द्धन किया। अभ्यास मैच के पश्चात उपायुक्त लोकेश मिश्रा ने सभी खिलाड़ियों और टीम के कोच को सम्मानित किया।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि खूंटी में टीम के अभ्यास से जिले में हॉकी को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि खूंटी के लिए हर्ष की बात है कि यहां भारतीय टीम प्रैक्टिस के लिए पहुंची है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को मैच के लिए शुभकामनाएं दी और उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान भारतीय टीम में शामिल जिले की निक्की प्रधान ने बताया कि हमारी टीम बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि उनके लिए यह हर्ष की बात है कि वेे अपने जिले में आकर मैच का अभ्यास कर रही है। इससे पूर्व भारतीय महिला हॉकी टीम के खूंटी पहुंचने पर टीम में शामिल खिलाड़ियों का पारंपरिक रूप से स्वागत किया गया। बताया गया कि रांची के मोरहाबादी स्थित मोरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में 13 से 19 जनवरी तक आयोजित एफआइएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मैच 13 जनवरी को अमेरिका से खेलेगा। उसके बाद 14 जनवरी को भारतीय टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। एक दिन के आराम के बाद भारतीय टीम 16 जनवरी को इटली से मैच खेलेगी। सेमीफाइनल 18 जनवरी और फाइनल मैच 19 जनवरी को होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर