अयोध्या में बन रहा रामलला का भव्य मंदिर दिव्यांगों के अनुकूल, सहजता से कर सकेंगे दर्शन

वाराणसी, 06 जनवरी (हि.स.)। रामनगरी अयोध्या में जन्मस्थान पर बन रहे रामलला के भव्य मंदिर में दिव्यांग भी सहजता से दर्शन पूजन कर सकेंगे। मंदिर के दिव्यांगों के अनुकूल बनने पर उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी दिव्यांग प्रकोष्ठ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का आभार जताया है।

शनिवार को प्रकोष्ठ की क्षेत्रीय बैठक रोहनिया स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि दिव्यांग प्रकोष्ठ एवं विभाग के प्रभारी ओम प्रकाश ने कहा कि दिव्यांग भी पार्टी की शक्ति है। भाजपा ने अपने परिवार का विस्तार करते हुए दिव्यांगजनों को इसमें स्थान दिया लेकिन अल्प समय में ही दिव्यांग जनों ने पार्टी के अंदर अपने कार्य से जो पहचान बनाई है वह एक मिसाल है।

बैठक में प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ उत्तम ओझा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से चल रहे सुगम्य भारत अभियान से प्रभावित होकर अयोध्या में बन रहा भगवान राम का मंदिर दिव्यांगजनों के अनुकूल है। यह पहला ऐसा विश्व का मन्दिर बनाया जा रहा है, जिसमें दिव्यांगजन आसानी से जाकर दर्शन पूजन कर सकेंगे और उनको सहज सरल रूप से दर्शन सुलभ होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में पहली ऐसी पार्टी है, जिसने दिव्यांग प्रकोष्ठ का गठन करके दिव्यांगजनों को राजनीतिक भागीदारी देने का काम किया है, दिव्यांगों की संख्या पूरे भारत में 10 करोड़ है, उत्तर प्रदेश में दो करोड़ दिव्यांग है। ये दिव्यांग मतदाता सरकार बनाने में निर्णायक भूमिका निभा सकते है। देश का कोई भी पोलिंग स्टेशन नहीं है जिस पर दिव्यांग मतदाता ना हो।

बैठक में प्रदेश के सह संयोजक अभिषेक त्रिवेदी, सह संयोजक हीरा लाल सरोज ने भी विचार जताया। संचालन क्षेत्रीय संयोजक मदन मोहन वर्मा, धन्यवाद ज्ञापन सविता सिंह ने किया। बैठक में क्षेत्रीय सह संयोजक विजय पांडेय, महानगर के सह संयोजक सुबोध राय, नमिता सिंह, जिला संयोजक संतोष पांडेय, प्रदीप राजभर आदि भी शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर