श्री रणबीरेश्वर मंदिर में चल रहे कार्यों की समीक्षा की

जम्मू, 6 जनवरी (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी रणविजय सिंह ने शनिवार को जम्मू में श्रद्धेय श्री रणबीरेश्वर मंदिर में चल रहे जीर्णोद्धार कार्य की व्यापक समीक्षा की। उनके साथ ट्रस्ट के सचिव अशोक कुमार शर्मा और अतिरिक्त सचिव वरिंदर सिंह जम्वाल भी मौजूद रहे। ट्रस्टी की यात्रा का उद्देश्य प्रगति का आकलन करना और पुनर्स्थापना परियोजना को समय पर पूरा करना सुनिश्चित करना था।

इस यात्रा के दौरान सचिव अशोक कुमार शर्मा ने ट्रस्टी को ट्रस्ट के दायरे में आने वाले विभिन्न मंदिरों और विरासत स्थलों से संबंधित प्रगति और पहल के बारे में व्यापक जानकारी दी। ट्रस्टी रणविजय सिंह ने दौरान जीर्णोद्धार प्रयासों की देखरेख कर रहे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। श्री रणबीरेश्वर मंदिर के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने जम्मू में एक प्रमुख प्राचीन मंदिर के रूप में इसकी स्थिति को रेखांकित किया, जो बड़ी संख्या में दैनिक आगंतुकों को आकर्षित करता है और वार्षिक शिवरात्रि मेले के दौरान भारी भीड़ देखी जाती है।

रणविजय सिंह ने आगामी शिवरात्रि मेले से पहले चल रहे कार्यों को पूरा करने के महत्व पर जोर दिया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मंदिर भक्तों के लिए एक आकर्षक और शांत स्थान बना रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर