22 जनवरी को देश में पहली बार मनेगी दीपावली, घर-घर जलेंगे दीप : वतन कुमार

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरणराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरण

मुरादाबाद, 7 जनवरी (हि.स.)। मुरादाबाद महानगर में रविवार को महत्वपूर्ण बाजारों के मुख्य मार्गों पर सामूहिक रूप से यात्रा निकालकर अक्षत वितरण का कार्यक्रम गया। इसमें राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों के लोगों व व्यापारियों ने बढ़-चढ़कर उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। पूजित अक्षत वितरण की यात्रा का पुष्प वर्षा कर जगह-जगह स्वागत किया।

पूजित अक्षत वितरण की अगुआई कर रहे वतन कुमार ने बताया कि 22 जनवरी को रामजन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत पूरे देश में पहली बार दीपावली मनाई जाएगी। रंगोली से घर के दरवाजे सजेंगे और दिन में एक साथ मंदिरों में बैठकर करोड़ों लोग रामजन्मभूमि का प्राण प्रतिष्ठा समारोह देखेंगे। इसके लिए श्रीराम तीर्थ क्षेत्र का कार्यकर्ताओं ने देश भर में घर-घर जाकर लोगों को जोड़ना शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद में भी इसी योजना के तहत कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

अजय गोयल ने बताया कि रामजन्मभूमि न्यास के कार्यकर्ता घर-घर संपर्क कर रहे हैं। ताकि आयोजन को वृहद रूप से किया जा सके। इस दौरान प्रत्येक हिंदू परिवार को पीले चावल, भगवान राम का चित्र और पत्रक देकर कार्यक्रम में सहभागिता के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/दिलीप

   

सम्बंधित खबर