मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता तीसरी बार संसद रत्न अवार्ड से होगे सम्मानित

मंदसौर, 7 जनवरी (हि.स.)। क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद सुधीर गुप्ता तीसरी बार संसद रत्न अवार्ड से सम्मानित होने जा रहे हैं। आगामी 17 जनवरी को उन्हें नई दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा। रविवार को दिल्ली में प्राइम पॉइंट फाउंडेशन ने इसकी घोषणा की।

ज्ञात रहे संस्था द्वारा पूरे देश के सांसदों को उनके लोकसभा कार्यकाल में निरंतरता और उनके प्रदर्शन के आधार पर अलग-अलग श्रेणी से उनके द्वारा किए गए कार्यो पर यह पुरस्कार वितरित करती है। इस पुरस्कार की स्थापना भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के कहने पर इन सम्मानों की स्थापना की, जिन्होंने स्वयं 2010 में चेन्नई में पहले पुरस्कार समारोह का उद्घाटन किया था। ये पुरस्कार व्यापक प्रदर्शन पर आधारित हैं, जिसमें नामांकित व्यक्तियों का चयन कानून और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति की अध्यक्षता वाली एक प्रतिष्ठित जूरी समिति द्वारा किया जाता है। यह पुरस्कार यह भारत में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले सांसदों को सम्मानित करने के लिए नागरिक समाज द्वारा दिया जाने वाला एकमात्र पुरस्कार है।

सांसद सुधीर गुप्ता ने उक्त पुरस्कार क्षेत्र की जनता को समर्पित करते हुए कहा है कि क्षेत्र की जनता का स्नेह ही मेरी उर्जा है जो मुझे कार्य करने के सदैव प्रेरित करती है। साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन और नेतृत्व के कारण ही आज वे इस मुकाम पर पहुंचे है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अशोक झलौया/मुकेश

   

सम्बंधित खबर