संकल्प यात्रा भानुप्रतापपुर पंहुची, हितग्राहियों को मिली गैस सिलेंडर

संकल्प यात्रा

कांकेर, 08 जनवरी (हि.स.)। जिले के भानुप्रतापपुर सामुदायिक भवन के सामने सोमवार को आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में एलईडी के माध्यम से केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को प्रसारित कर जानकारी दी गई। विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों की सेहत जांची और दवाई दी गई। थाना के द्वारा सायबर क्राइम से कैसे बचें इसकी जानकारी दी गई। खाद्य विभाग के द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस के लिए नए कनेक्शन के लिए आवेदन लिया गया, वहीं हितग्राहियों को गैस सिलेंडर प्रदाय किया गया। आयुष्मान कार्ड बनाया गया, बैंकों के द्वारा हितग्राहियों को चेक भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम के दौरान हितग्राहियों ने जो योजनाओं का लाभ लिया है उसकी जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में अध्यक्ष नरोत्तम सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों को मिल रहा है। योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक मिले इसकी जानकारी को लेकर यह संकल्प यात्रा निकाली गई है। जो विभिन्न जगहों तक पहुंचकर लोगों को जानकारी दे रही है। सरकार के द्वारा पीएम आवास के तहत हितग्राहियों को पक्के मकान, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत चूल्हा एवं सिलेंडर दी जा रही है। फिर से 05 वर्ष तक खाद्यान्न योजना के तहत नि:शुल्क राशन हितग्राहियों को दी जा रही है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से हेम प्रकाश शिवहरे, कमलेश गावड़े, डिगेश खापर्डे, अरविंद जैन, रत्नेश सिंह, प्रदीप जैन, राजीव श्रीवास, ललित गान्धी, जगन्नाथ साहू, संकेत नशीने, शकुन यादव, उर्मिला टांडिया। भानुप्रतापपुर हायर सेकंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं को द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति दी गई। इस मौके पर सीएमओ हेमन्त नेताम, पीआर भारद्वाज, भागीरथी नायक व अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार, राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर