मांगों को लेकर मूक बधिरों ने किया प्रदर्शन

हरिद्वार, 08 जनवरी (हि.स.)। विभिन्न मांगों को लेकर मूक बधिरों ने आज रानीपुर मोड़ पर धरना प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में मूक बधिर और दिव्यांगजन धरना प्रदर्शन में शामिल होकर रैली के रूप में चंद्राचार्य चौक से तहसील पहुंचे, जहां धरने के बाद दिव्यांगजनों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

रैली में दिव्यांगजनों ने पूरे रास्ते गंगा मैय्या की जय, वंदेमातरम, दिव्यांग एकता जिंदाबाद, हमारी मांगें पूरी करो सहित कई नारे लगाए। जनहित दिव्यांग सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल गौतम ने कहा कि काफी वर्षो से सरकार को कई मांगों का ज्ञापन देकर अवगत कराया गया, लेकिन सरकार ने दिव्ययांगजनों की मांगो को नजरअंदाज कर दिया। भगवानपुर, लक्सर, रुड़की में धरने प्रदर्शन के बाद आज चौथे चरण में हरिद्वार में प्रदर्शन किया गया।

देवभूमि बधिर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप अरोड़ा ने कहा कि अगर सरकार मूक बधिर और दिव्यांगजनों की सुध नहीं लेगी तो देहरादून में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

धरने में अतुल राठौर, विवेक केशवानी, देव शर्मा, विद्यांशु खुल्लर, सरदार मोंटू, गिरीश पपने, तौकीर, डा. हरिराम आर्य इंटर कॉलेज के पूर्व छात्र संगठन से जितेंद्रवीर सैनी, पूरन कश्यप, पंकज, संदीप, गुलफाम, जिशान, रईस, अजय, टोनी, मोहम्मद सलीम, अकलीम, शमशेद, पंकज जोशी आदि मूक बधिर और दिव्यांगजन शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर