बीस को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ब्रह्मपुत्र किनारे के सौंदर्यीकरण का करेंगे उद्घाटन

HM Amit Shah to inaugurate Brahmaputra side beautification

- मंत्री अशोक सिंघल ने निर्माणाधीन पार्क की प्रगति का लिया जायजा

गुवाहाटी, 8 जनवरी (हि.स.)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आगामी 20 जनवरी को राजधानी के पानबाजार में ब्रह्मपुत्र किनारे के सौंदर्यीकरण परियोजना का औपचारिक उद्घाटन करेंगे। असम सरकार के आवास और शहरी मामले के मंत्री अशोक सिंघल ने आज गुवाहाटी के पानबाजार में पुलिस आयुक्त के पुराने बंगला परिसर में ब्रह्मपुत्र किनारे चल रही विकास परियोजना के कार्य का निरीक्षण किया। इस महत्वाकांक्षी परियोजना के महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में स्थल पर बन रहे पार्क की प्रगति का जायजा लेते हुए उन्होंने पार्क के अंतिम चरण के कार्य का अवलोकन किया और ड्यूटी पर तैनात ठेकेदारों और श्रमिकों का आवश्यक मार्गदर्शन किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा के नेतृत्व में असम सरकार गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नद के तट के विकास के लिए एक विश्व स्तरीय दृष्टिकोण के साथ आगे आई है।

अगले दशक में गुवाहाटी को न केवल पूर्वोत्तर भारत, बल्कि पूरे दक्षिण-पूर्व एशिया का प्रवेश द्वार बनाने के उद्देश्य से शहर के बुनियादी ढांचे को सशक्त बनाने और सुशोभित करने के लिए कई महत्वाकांक्षी कदम उठाए गए हैं।

आज के निरीक्षण के दौरान मंत्री सिंघल के साथ गुवाहाटी महानगर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष नारायण डेका के साथ प्राधिकरण के अधिकारी और आवास एवं शहरी मामलों के विभाग के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर