कोलकाता पहुंचे ईडी के निदेशक राहुल नवीन, करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

कोलकाता, 09 जनवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के बहु चर्चित राशन वितरण भ्रष्टाचार के मामले में गत शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना के संदेशखाली में छापेमारी करने पहुंचे ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद केंद्रीय एजेंसी के निदेशक कोलकाता पहुंचे हैं। ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक, सोमवार आधी रात के करीब राहुल नवीन कोलकाता पहुंचे। आज यानी मंगलवार को उनकी कोलकाता में तैनात शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक होनी है। संदेशखाली के तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों पर करीब एक हजार लोगों के हमले को लेकर सियासी तूफान उठा है।

ईडी अधिकारियों पर हुए हमले में तीन अधिकारी घायल हुए हैं। इनमें से एक का सिर फट गया है। इस मामले में तीन प्राथमिकी दर्ज हुई है जिसमें एक प्राथमिकी ईडी अधिकारियों के खिलाफ भी है। हालांकि, ईडी ने कहा कि एफआईआर दर्ज करने के बावजूद पुलिस ने संदेशखाली मामले में एफआईआर की कॉपी नहीं दी।

दूसरी ओर, शुक्रवार की घटना के बाद से संदेशखाली के तृणमूल नेता शाहजहां शेख का पता नहीं चल सका है। ईडी अधिकारियों के एक वर्ग के अनुसार, तृणमूल नेता शायद बांग्लादेश भाग गए हैं। उसके लिए आईबी और बीएसएफ की मदद ली जा रही है। हालांकि, ईडी के एक अन्य सूत्र का कहना है कि शाहजहां संदेशखाली में कहीं छिपा हुआ है। इस बीच, शाहजहां की आवाज में एक ऑडियो संदेश वायरल हो गया है। उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश हो रही है लेकिन उनके समर्थकों और पार्टी नेताओं को ईडी या सीबीआई से नहीं डरना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही राज्य पुलिस के नए डीजीपी राजीव कुमार ने पहली बार इस मामले पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश/गंगा

   

सम्बंधित खबर