अयोध्या के लिए निकली लव-कुश यात्रा रथ का अररिया में हुआ भव्य स्वागत, जय श्री राम के नारे से गूंजा वातावरण

अररिया फोटो:लव कुश रथ यात्रा पर सांसद और समर्थकअररिया फोटो:लव कुश रथ यात्रा पर सांसद और समर्थकअररिया फोटो:लव कुश रथ यात्रा पर सांसद और समर्थक

अररिया, 10जनवरी(हि.स.)। अयोध्या के लिए निकली लव-कुश यात्रा रथ मंगलवार की देर रात अररिया पहुंची।जहां सांसद प्रदीप कुमार सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य नारायण झा की अगुवाई में भाजपा नेताओं और सनातन धर्मप्रेमियों ने रथ का भव्य स्वागत किया।इस दौरान मौजूद लोगों के द्वारा लगाए गए जय श्री राम के नारे से पूरा वातावरण गूंज उठा और माहौल राममय हो गया।

अररिया आरएस होते हुए लव-कुश यात्रा रथ मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर पहुंची,जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।मौके पर देर रात को बड़ी संख्या में ठंड की ठिठुरन के बीच सैकड़ों की संख्या में राम भक्त जमा हो गए।सुरक्षा के दृष्टिकोण से नगर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु पुलिस अधिकारी और बलों के साथ मौके पर मौजूद थे।

रथ यात्रा में शामिल लव-कुश रथ यात्रा के प्रवक्ता नरेश महतो ने बताया कि लव-कुश रथ यात्रा 2 जनवरी को पटना के भाजपा कार्यालय से प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी द्वारा भगवा ध्वज लहराकर रवाना किया गया है।जो पूरे बिहार के जिलों का भ्रमण करते हुए 22 जनवरी को अयोध्या धाम पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि लव कुश रथ यात्रा का मुख्य उद्देश्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम और मां जानकी के दोनों पुत्र लव और कुश के पराक्रम के बारे में आम जनों को अवगत कराया जाना है।लव कुश समाज का मानना है कि वे भगवान राम के वंशज हैं और भगवान राम ही उनके पूर्वज हैं।

मौके पर सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि आज देश में राम राज्य का माहौल है।भगवान राम अपने घर में 22 जनवरी को विराजेंगे।22 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण कार्य पूर्ण होने पर प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा उपरांत मंदिर को देश को समर्पित करेंगे।उन्होंने कहा कि देश में आज बच्चा भगवान राम का मुरीद है और पूरा देश का माहौल राममय हो चुका है।उन्होंने लोगों से 22 जनवरी को मंदिर और घरों में भगवान राम की पूजा अर्चना और घरों में दीप जलाने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर