जगदलपुर : आईपीएस शशि मोहन सिंह ने पुलिस अधीक्षक बस्तर का प्रभार ग्रहण किया

जगदलपुर, 10 जनवरी (हि.स.)। बस्तर के पुलिस अधीक्षक का कार्यभार शशी मोहन सिंह ने संभाल लिया है। वर्ष 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी शशि मोहन सिंह ने बुधवार को सुबह 11 बजे पुलिस अधीक्षक बस्तर का प्रभार ग्रहण किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग समेत अन्य राजपत्रित अधिकारियों से परिचय के बाद शशि मोहन सिंह ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सभी स्टाफ से मुलाकात की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शशि मोहन सिंह पिछले 05 वर्षों से सेनानी के पद पर बस्तर संभाग में पदस्थ हैं। पिछले दो साल से पांचवी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल जगदलपुर के सेनानी के पद पर तैनात हैं। वर्ष 2018 से वे 09वीं बटालियन छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल दंतेवाड़ा में कमांडेंट का दायित्व संभाल रहे थे। शशि मोहन सिंह एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी के रूप में पहचाने जाते हैं। पिछले 05 साल के कार्यकाल में उन्होंने रायगढ़ में भी बटालियन का कार्य भार संभाला था। एक समय ऐसी स्थिति थी कि वह तीन-तीन बटालियन के सेनानी थे।

उल्लेखनीय है कि बस्तर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार में सीबीआई में पदस्थापना की गई है। दिसंबर माह में ही उनके सीबीआई में जाने का आदेश केंद्रीय गृह मंत्रालय से राज्य सरकार को भेज दिया गया था। पुलिस मुख्यालय रायपुर द्वारा बुधवार को एक आदेश जारी कर प्रतिनियुक्ति के लिए बस्तर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा को रिलीव कर शशि मोहन सिंह को बस्तर का पुलिस अधीक्षक का दायित्व सौंप दिया गया है। आदेश मिलते ही आईपीएस शशि मोहन सिंह सुबह 11 बजे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा से पुलिस अधीक्षक का दायित्व संभाल लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर