व्यापारियों ने महापौर रौतेला से की मुलाकात, आंदोलन की दी चेतावनी

हल्द्वानी, 11 जनवरी (हि.स.)। मंगल पड़ाव से रोडवेज तक सड़क चौड़ीकरण की जद में आ रहे अतिक्रमण को प्रशासन ने ध्वस्त करने की कार्यवाही शुरू कर दी है। बीते कई दिनों से रात के समय प्रशासन, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी समते कई संबंधित विभागीय के अधिकारियों ग्राउंड जीरो पर उतरकर कार्रवाई कर रहे हैं।

गुरुवार को पीड़ित व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने निवर्तमान महापौर डॉ. जोगेंद्र रौतेला से मुलाकात कर अपनी समस्याओं को रखा। उन्होंने व्यापारियों को भरोसा दिया कि वह प्रशासन से उनकी समस्याओं को लेकर वार्ता करेंगे। इधर व्यापारियों ने आरोप लगाया कि सड़क चौड़ीकरण के नाम पर प्रशासन उनका शोषण कर रहा है, और उन्हें जबरन नोटिस दिये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नही हुआ, तो वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे। व्यापारियों ने कहा कि आंदोलन को लेकर पहले बैठक की जाएगी, जिसके बाद आंदोलन शुरू किया जाएगा, जोकि दिन प्रतिदिन बढ़ता जाएगा। व्यापारियों का कहना है कि उनके सामने करो या मरो की स्थिति उत्पन्न हो गई हैं।

गौरतलब है कि शहर की सड़कों के किनारे अतिक्रमण से जहां यातायात अवरुद्ध हो रहा है, जिससे शहर की छवि बिगड़ रही है। दुकानदारों ने सड़कों तक अतिक्रमण किया हुआ है। साथ ही ठेले-खोमचों से सड़कें गलियों में तब्दील हो चुकी है। ऐसे में सड़क चौड़ीकरण की दिशा में कदम बढ़ाते हुए नगर निगम प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की अपील की थी। बीते दिनों सड़क चौड़ीकरण की जड़ में आ रहे व्यापारियों को नगर निगम ने नोटिस देने की कार्रवाई की है और दिये गये समय तक अतिक्रमण को स्वयं हटाने को कहा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर